उपचुनाव को लेकर कांग्रेस हमलावर… शिवराज सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मनाया काला दिवस

0
7

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
शिवराज सरकार के 100 दिन पूरे होने के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को प्रदेश व्यापी काला दिवस मनाया। इस मौके पर कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने ग्वालियर में 12 ब्लॉक में धरना प्रदर्शन कर काले कपड़े पहनकर अपना विरोध जताया है। कांग्रेस का आरोप है कि शिवराज सरकार अवैध तरीके से लोकतंत्र की हत्या करके सत्ता में आई है, इसलिए ग्वालियर चंबल संभाग की जनता आने वाले उपचुनाव में शिवराज सरकार को करारा जवाब देगी।
दरअसल ठीक 100 दिन पहले कमलनाथ सरकार के पास पूर्ण बहुमत न होने के चलते उनकी सरकार गिर गई थी। कांग्रेस का आरोप है कि उसके 22 विधायकों ने पैसे के दम पर पाला बदला। पहले तो उन्हें अगवा करके बेंगलुरु के होटल में ले जाया गया। जिस समय देश कोरोना वायरस से जूझ रहा था उस समय बीजेपी कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही थी। आखिरकार उसने पैसे के दम पर इन विधायकों को अपने दल में शामिल कर लिया और कमलनाथ को अल्पमत की सरकार घोषित करवा दिया गया था।
कांग्रेस का कहना है कि ग्वालियर चंबल संभाग का कमलनाथ सरकार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान था और सरकार को गिराने में भी ग्वालियर चंबल संभाग के 16 विधायकों का योगदान रहा है। इसलिए आने वाले उपचुनाव में जनता लोकतंत्र के हत्यारों को कड़ा सबक सिखाएगी. उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि आने वाले उपचुनाव में कांग्रेसी एक बार फिर बहुमत में आएगी और कमलनाथ सरकार दोबारा काबिज होगी।
काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया
ग्वालियर।मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर आज प्रदेश महामंत्री अशोक शर्मा के नेतृत्व में किला गेट चौराहे पर काला फीता एवं मुंह पर काला रुमाल बांधकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा अलोकतांत्रिक तरीके से प्रदेश में बनाई गई शिवराज सरकार का विरोध करते हुए काला दिवस मनाया गया।
प्रदेश महामंत्री अशोक शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार प्रदेश की जनता की भलाई के लिए काम कर रही थी उस सरकार को नेस्तनाबूद करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के द्वारा करोड़ों रुपए का जो सौदा किया और लोगों को तोड़ा जिससे भारतीय जनता पार्टी की गठजोड़ करके सरकार बनाने का प्रदेश में जो कार्य किया वह निंदनीय एवं संविधान के खिलाफ है। आज सुचिता – स्वच्छता और संविधान की बात करने वाली यह भारतीय जनता पार्टी इन सारी चीजों से विमुख हो गई है।
कमलनाथ की सरकार जो प्रदेश में गरीबों- मजदूरों ,व्यापारियों किसानों ,नौजवानों के हित में और महिलाओं को सम्मान देने के कार्य कर रही थी l उस सरकार के विधायकों को तोड़कर अपनी सरकार बनाने का जो काम भाजपा के द्वारा किया वह बेहद शर्मनाक है l इस घटना की आज पूरे प्रदेश का हर व्यक्ति निंदनीय मान रहा है। और भाजपा सरकार जो 100 दिन पूरे होने की बात कर रही है। इस दौरान प्रदेश के हित में एक भी कार्य नहीं किया गया। आज काले दिवस के रूप में भारतीय जनता पार्टी का विरोध करते हुए आने वाले चुनाव में कांग्रेश पूरी मजबूती के साथ जनता के अपार सहयोग से फिर से सत्ता में आएगी और कांग्रेस पार्टी कमलनाथ के नेतृत्व में पुनः कांग्रेस की सरकार स्थापित होगी।l
कांग्रेस ने धरना देकर काला दिवस मनाया
ग्वालियर। कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान मे12 बजे से स्टेट बैंक चौराहा पर धरना देकर काला दिवस मनाया गया ।धरने मे मुख्य रूप से म.प्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुनील शर्मा जी,वरिष्ठ कांग्रेसी अशोक प्रेमी ,ब्लॉक अध्यक्ष तरूण कुशवाह, राजेश कुशवाह रामसहाय तोमर, मेहरबान यादव,धर्मेंद्र वर्मा, बबलू शर्मा, अभय सिंह, रामेंद्र कुशवाह,प्रदीप पलरया,बंटी पाली, रिंकू राठौड़, टिंकल चौधरी, धीरू शर्मा, गजेन्द्र तोमर,गजेंद्र यादव,मौनू राठौड़, मौनू राजावत आदि कांग्रेस जन शामिल थे। वहीं शहर मे अन्य स्थानों पर भी कांग्रेस ने धरना दिया।

LEAVE A REPLY