शहर में पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा कम होने से राहत

0
3

25 नए मरीज आए सामने, एक कोरोना योद्वा की हुई मौत
भोपाल। शहर में बीते 24 घंटे के दौरान 25 मरीज मिलने से प्रशासन के साथ ही राजधानीवासियों ने राहत की सांस ली है। इस बीच एक महिला कारोना यौद्वा की मौत हो गई है। 52 वर्षीय सावित्री बाई आंगनबाड़ी सहायिका थीं। जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी करते हुए टीकाकरण के काम क ो अंजाम दिया था। कुछ दिन पहले उनको संक्रमण हुआ था। उनकी बीती शाम उपचार के दौरान मौत हो गई।
उधर, वल्लभवन में एक नए मरीज के मिलने के बाद अब तक आठ कर्मचारी कोरोना का शिकार हो चुके हैं। इस बारे में मंत्रालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष इंजी. सुधीर नायक का कहना है कि गृह विभाग के एक तृतीय श्रेणी कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। हालांकि कर्मचारी सागर में है। वह 16 जून तक ड्यूटी पर मंत्रालय आया था। इसके बाद सागर चला गया। उसने वहां अपना टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इस कर्मचारी को मिलाकर अब तक मंत्रालय में आठ कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। नायक ने कहा कि हम लगातार शासन से मांग कर रहे हैं कि मंत्रालय में काम बंद कर कर्मचारियों को अवकाश देना चाहिए।
नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्या में भले ही कमी आ रही हो, लेकिन इससे हो रहीं मौतों में गिरावट नहीं आ रही। बीते रोज प्रदेश में कोरोना वायरस से दस लोगों की मौत दर्ज की गई। इसमें इंदौर में 4, भोपाल में 3 और सागर, ग्वालियर व खरगौन में 1-1 मौत दर्ज की गई। इस तरह राज्य में अब तक कोरोना से कुल 568 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 187 नए संक्रमित मिलने से यह आंकड़ा 13,411 पर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY