बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम का पुतला किया दहन, गौरीशंकर बिसेन ने कही ये बात

0
9

-यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए कमलनाथ चीन के साथ समझौता किए थे
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। रविवार को मनमोहन सरकार में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए चीन की मदद करने के आरोप में ग्वालियर में बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन किया है। इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की है।
बता दें कि इंदरगंज चौराहे पर रविवार को पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन की मौजूदगी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका है ।इस दौरान पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए कमलनाथ चीन के साथ समझौता किए थे, जिसके तहत चीनी उत्पादों के भारत में विक्रय को लेकर भारी भरकम टैक्स में छूट दी गई थी।पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि इन दिनों चीन के साथ सीमा पर तनाव है, ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जो बयानबाजी कर रहे हैं, उसमें कहीं भी राष्ट्रवाद नहीं झलक रहा है।गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि कमलनाथ के केंद्रीय मंत्री रहते हुए देश का काफी नुकसान हुए है। बता दें कि मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है, हालांकि अब तक चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ है, लेकिन बीजेपी-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।
बातचीत में पूर्व मंत्री बिसेन ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए कमल नाथ ने चीन के साथ समझौता किया था। जिसके तहत चीनी उत्पादों के भारत में विक्रय को लेकर भारी भरकम टेक्स में छूट दी गई थी। विशेषकर जिनका उत्पादन भारत में होता है उनके आयात शुल्क घटाए गए थे। परिणाम स्वरूप देश के लघु, कुटीर और हस्तकरघा उधोग प्रभावित हुए। जिसके चलते चीनी उत्पादों ने भारतीय बाजार पर कब्जा कर लिया। पूर्वमंत्री का कहना है वर्तमान में चीन के साथ सीमा पर तनाव है ऐसे में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी जो बयानबाजी कर रहे हैं उसमें कहीं भी राष्ट्रवाद नहीं झलक रहा है। पूर्व मंत्री ने कहा कि कमलनाथ मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री रहे, उनके कार्यकाल में देश को नुकसान हुआ, जिसका पुरजोर विरोध करते हुए भाजपा ने प्रदेशव्यापी मंडल स्तर पर कमल नाथ का पुतला दहन कर अपना विरोध दर्ज कराया है।
———————————————-
भाजपा ने 9 मंडलों में कमलनाथ का पुतला फूंका
ग्वालियर।केंद्रीय मंत्री रहते हुए चीन को रियायतें देने पर भाजपा ग्वालियर महानगर द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला फूंका गया। जिले के प्रत्येक मंडल में पुतला दहन वरिष्ठ भाजपा नेताओं के उपस्थिति में हुआ।
शहर के इंदरगंज चौराहे पर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन और सांसद विवेक शेजवलकर मौजूद थे। विरोध प्रदर्शन की अगुवाई जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी कर रहे थे। जिन पर चीनी दलाल कमलनाथ हाय हाय के स्लोगन लिखे थे। कमल नाथ के खिलाफ नारेबाजी के बीच भाजपा नेताओं ने कमल नाथ का पुतला फूंका।
जिले के हेमू कालानी मंडल द्वारा महाराज बाडे पर, दीनदयाल मंडल द्वारा केआरजी कॉलेज के सामने, सावरकर मंडल का इंदरगंज चौराहे पर, विवेकानन्द मंडल द्वारा राम मंदिर, फालका बाजार, कोटेश्वर मंडल द्वारा किला गेट पर, दुर्गा दास मंडल का हजीरा चौराहे पर, रामकृष्ण मंडल का थाटीपुर चौराहे पर तथा भगत सिंह मंडल द्वारा बारादरी चौरहे पर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन किया गया।इस अवसर पर पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर, पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल, पूर्व जीडीए अध्यक्ष, पूर्व साडा अध्यक्ष, जयप्रकाश राजौरिया, आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।
—————————————————-
कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह का किया पुतलादहन
ग्वालियर।भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का 9 मण्डलों में पुतलादहन किया इसके जबाव ने कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल डीजल मूल्यवृद्धि के विरोध में मुरार स्थित हुरावली चौराहे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतलादहन किया है। इस मौके पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेन्द्रदर्शन सिंह, संगठन प्रभारी महामंत्री लतीफ खान, ब्लॉक अध्यक्ष विनोदी जैन, रमेश पाल, सौरभ जैन, रूपेश दुबे, बेताल सिंह गुर्जर, हरिदुबे, नीलेश तिवारी, आकाश गोयल, चंदन राठौर आदि कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY