देश में अब करीब 19 दिनों में दोगुने हो रहे मामले,मृत्यु दर लगभग 3 फीसदी, रिकवरी दर 58 फीसदी से ऊपर

0
10

 नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि देश की रिकवरी दर 58 फीसदी से ऊपर चली गई है और लगभग 3 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने साथ ही कहा कि हमारी मृत्यु दर 3 फीसदी के करीब है, जो बहुत कम है। भारत में कोरोना के मामलों को दोगुना होने के रफ्तार करीब 19 दिन हो चुकी है। यह दर देश में लॉकडाउन के 3 दिन पहले की दर थी।

इससे पहले नई दिल्ली में कोरोआ पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। विदेश मंत्री एस जयशंकर और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी इस बैठक में मौजूद थे। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,245 मरीज ठीक हुए हैं। इसको मिलाकर देश में कोरोना के अब तक करीब 3 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं।
इस प्रकार देश में कोरोना का रिकवरी रेट 58 फीसदी से अधिक हो चुका है। देश में फिलहाल कोरोना से मौत का आंकड़ा 15,685 तक पहुंच चुका है। ये देश में हुए मौत के सबसे कम मामले हैं। देश में अब तक कुल 5,08,953 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 18,552 मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना के कारण देश में 384 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY