शेयर बाजार में उछाल ,बैंकिंग शेयरों में भी खरीदारी हावी रही

0
18

मुंबई । मुम्बई शेयर बाजार शुक्रवार को तेजी के साथ बंद हुआ है। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन दुनिया भर से मिले सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच हीइंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी कंपनियों के शेयरों में उछाल से सेंसेक्स ऊपर आया।

दिन भर के कारोबार के दौरान बीएसई का 30 शेयरों वाले संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 329.17 अंक करीब 0.94 फीसदी बढ़त के साथ 35,171.27 अंक पर बंद हुआ। वहीं इसी प्रकार एनएसई का निफ्टी भी 94.10 अंक तकरीबन 0.90 फीसदी बढ़ कर 10,383 अंक पर पहुंचा। सेंसेक्स की कंपनियों में इंफोसिस में सबसे अधिक सात फीसदी की तेजी रही। इसके बाद टीसीएस, इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, एचडीएफसी बैंक और एचसीएल टेक का नंबर आया।
वहीं दूसरी ओर, आईटीसी, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक और सन फार्मा के शेयर नीचे आये हैं। कारोबारियों के अनुसार खरीद और वैश्विक शेयर बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों ने सूचकांक को ऊपर उठाया है।
इससे पहले सुबह वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले अच्छे संकेतों और इन्फोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी ने तेजी के साथ शुरुआत की है। बैंकिंग शेयरों में भी खरीदारी हावी रही जिसके चलते बैंक निफ्टी भी बढ़त पर रहे। सेंसेक्स में करीब 260 अंकों की तेजी देखने को मिली। दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.82 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था।
स्मॉलकैप शेयरों में में भी खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.48 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। तेल-गैस शेयरों में भी आज तेजी नजर आ रही। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.11 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था।

LEAVE A REPLY