भोपाल में मानसून की दस्तक, कल से झमाझम के आसार

0
14

भोपाल। प्रदेश के कई संभागों के बाद अब मानसून ने भोपाल जिले में भी दस्तक दे दी है। मौसम केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि मानसून भोपाल की दक्षिणी सीमा में प्रवेश कर गया है। मानसून रायसेन जिले को कवर करने के बाद भोपाल की सीमा में पहुंचा।

मानसून की दस्तक के बाद शहर में करीब 20 मिनट में 4.8 मिमी पानी गिरा। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी में आज तेज हवा और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। गुरुवार से शहर में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। वहीं बालाघाट, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी और उमरिया जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।
यहां हुई बारिश
मानसून के सक्रिय होने के कारण ईस्ट मध्यप्रदेश में बारिश शुरू हो गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में पचमढ़ी में सबसे ज्यादा 41 मिमी बारिश दर्ज की गई। छिंदवाड़ा में 32.2 मिमी, नरसिंहपुर में 32 मिमी, सिवनी में 30 मिमी, नौगांव में 25 मिमी और रायसेन में 19.2 मिमी बारिश हुई। अगले 24 घंटे में शहडोल, जबलपुर, रीवा और सागर संभागों के अधिकांश जगहों पर, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर और भोपाल संभाग के कुछ स्थानों और ग्वालियर के साथ चंबल संभाग में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY