कोरोना संदिग्ध…कैडबरी फैक्टी में हंगामा,प्रबंधन पर कार्यवाही की मांग

0
20

-मोंडेलेज इंडिया ने कहा -सहकर्मियों, उत्पादों और ग्राहकों की सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर स्थित कैडबरी फैक्ट्री में प्रबंधन द्वारा आगरा से लाये एक कोरोना संदिग्ध को केन्टीन में काम पर रख लिया था जिसको लेकर 1500 कर्मचारियों के बीच संक्रमण का खतरा फैल गया है। मौके पर पहुंची एसडीएम गोहद ने संदिग्ध को पकड़कर जांच के लिये जिला अस्पताल में भिजवाया । इसके बाद कुछ मामला शांत हुआ, लेकिन कर्मचारियों की मांग थी कि इस मामले में फैक्ट्री प्रबंधन पर कार्यवाही होना चाहिये।
और इधर मॉन्‍डेलीज़ इंडिया के प्रवक्‍ता ने बताया कि मोंडेलेज इंडिया हमेशा अपने सहकर्मियों, उत्पादों और ग्राहकों की सुरक्षा को सबसे पहले प्राथमिकता देते हैं। सरकारी एजेंसियों के दिशा-निर्देशों के मुताबिक हमने अपने कर्मचारियों की कोविड-19 से सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय किए हैं। इनमें प्लांट में सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई की चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था, कर्मचारियों की स्वास्थ्य की जांच और उनके तापमान की जांच जैसे उपाय शामिल हैं। हमने पाया कि प्लांट की कैंटीन में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले एक बाहरी कामगार ने दूसरे राज्य से आने की जानकारी छुपाई और जरूरी क्वॉरंटीन की प्रक्रिया भी पूरी नहीं की है। हमने तत्काल इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी और कामगार की चिकित्सा जांच और अन्य सरकारी प्रक्रिया में पूरा सहयोग कर रहे हैं।
मोंडेलेज इंडिया हमेशा अपने सहकर्मियों, उत्पादों और ग्राहकों की सुरक्षा को सबसे पहले प्राथमिकता देते हैं। सरकारी एजेंसियों के दिशा-निर्देशों के मुताबिक हमने अपने कर्मचारियों की कोविड-19 से सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय किए हैं। इनमें प्लांट में सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई की चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था, कर्मचारियों की स्वास्थ्य की जांच और उनके तापमान की जांच जैसे उपाय शामिल हैं। हमने पाया कि प्लांट की कैंटीन में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले एक बाहरी कामगार ने दूसरे राज्य से आने की जानकारी छुपाई और जरूरी क्वॉरंटीन की प्रक्रिया भी पूरी नहीं की है। हमने तत्काल इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी और कामगार की चिकित्सा जांच और अन्य सरकारी प्रक्रिया में पूरा सहयोग कर रहे हैं।
—————————-और यहाँ ———————————————————-
फैक्ट्री में लगी आग से करोड़ों का नुकसान
ग्वालियर।शहर के गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में स्थित धर्मवीर पेट्रोल पंप के पास एक पंचर की टिक्की बनाने की फैक्ट्री में बीती रात आग लग गई घटना में करोड़ों के नुकसान होने का अनुमान है आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है! जानकारी के अनुसार धर्मवीर पेट्रोल पंप के पास यूनिपेच के नाम से एक फैक्ट्री है जिसमें पंचर जोड़ने की टिकली बनाई जाती है लॉक डाउन के कारण फैक्ट्री बंद चल रही थी बीती रात 2:00 बजे करीब अचानक फैक्ट्री से आग की लपटें उठती देख लोगों ने दमकल को सूचना दी! जब तक दमकल मौके पर पहुंची आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी दमकल टीम को आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी और करीब 20 गाड़ी पानी डालकर आग पर काबू पाया गया घटना में करोड़ों का नुकसान होने का अनुमान है पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है!

LEAVE A REPLY