शिवराज सरकार में बदहाली के आंसू रो रहा अटलजी की याद में बना पार्क

0
15

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
एयरपोर्ट रोड पर महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में करीब 2 साल पहले विकसित किए गए पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी उद्यान की स्थिति इन दिनों बदतर हो गई है, पार्क के नाम पर सिर्फ यहां अटल उद्यान का बोर्ड लगा है। चारों तरफ गंदगी फैली हुई है, जहां शाम को असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है तो सुबह लोग इसमें शौच करने आते हैं। इस पार्क की सुध लेने वाला न तो कोई जनप्रतिनिधि है और न अफसर।
अटल जी की याद में महाराजपुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन और जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त प्रयासों से अटल उद्यान का निर्माण कराया गया था, जहां चारों तरफ फल और छायादार वृक्ष भी लगाए गए थे, लेकिन अब पूरा परिसर घास की आगोश में लिपटा हुआ है। हर तरफ गंदगी और कचरे का ढेर देखने को मिलता है। खास बात ये है कि इस पार्क के बारे में ना तो अफसरों को कोई जानकारी है और न ही नेताओं को।
जब इस मामले में अटल जी के भांजे व पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा से पार्क की दुर्दशा को लेकर चर्चा की गई तो उन्होंने इस पर हैरानी जताई, उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पार्क का मुआयना करेंगे। इस बारे में उन्होंने तुरंत डीआईसी के अधिकारियों को 3 दिन के भीतर पार्क की हालत सुधारने के निर्देश दिए, उन्होंने ये भी कहा है कि यदि 3 दिन में हालात नहीं सुधरे तो वे अटल जी के नाम से स्थापित इस पार्क से उनके नाम पर लगा साइन बोर्ड भी हटा देंगे और अफसरों पर कार्रवाई के लिए भी वरिष्ठ नेतृत्व को लिखेंगे।खास बात ये है कि मेन रोड पर स्थित होने के कारण यहां से रोजाना कई वीआईपी और वरिष्ठ अधिकारियों का आना जाना रहता है, लेकिन पार्क को लेकर कोई भी गंभीर नहीं है।

LEAVE A REPLY