कोरोना काल : 106 वर्षीय वृद्धा देवा बाई की मौत ,ग्वालियर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 100 के पार

0
24

-शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में निकले 6 पॉजिटिव
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
ग्वालियर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1 सैकड़ा के पार हो गई है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में छह और कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस तरह अब जिले में कुल करोना संक्रमितों की संख्या 105 तक हो गई है! शनिवार को 484 सैंपल की रिपोर्ट आई थी जिनमें 12 पॉजिटिव निकले इनमें ग्वालियर के छह जिसमें शहर के 2 और 4 ग्रामीण क्षेत्रों के हैं।

इसी प्रकार भिंड जिले के चार और मुरैना के 2 मरीज शामिल हैं! अभी तक जिले में कुल 105 कोरोना पॉजिटिव पाए गए इनमें से 38 स्वस्थ हो चुके हैं एक कोरोना प्रोजेक्टिव की मौत हो चुकी है और एक्टिव 66 संक्रमित हैं! जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।उधर ,106 वर्षीय वृद्ध देवा बाई की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। देवा बाई को 5मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था 15 अन्य परिजन भी अस्पताल में भर्ती हैं, वृद्धा कोरोनावायरस से संक्रमित थी।
————————————–नई गाइडलाइन —————————————–
स्वास्थ्य विभाग बिना लक्षण के नहीं करेगा कोरोना टेस्ट
ग्वालियर। केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के बाद अब ग्वालियर में स्वास्थ विभाग, कोरोना के सिर्फ उन लोगों का टेस्ट लेगा, जिनमें सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण होंगे। जिन लोगों में ऐसे लक्षण नहीं हैं, उनके टेस्ट नहीं किए जाएंगे। भले ही वे रेड जोन से शहर में आये हों। ये नई गाइडलाइन स्वास्थ्य के लिए यह सबसे बड़ी परेशानी साबित होने वाली है।
स्वास्थ्य विभाग बिना लक्षण के नहीं करेगा कोरोना टेस्टजिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि आईसीएमआर कि जो नई गाइडलाइन आई हैं, उसके आधार पर ही हमें मरीज का कोरोना टेस्ट कराना होगा है। वहीं ऐसे मरीज भी हैं, जिनमें लक्षण नहीं पाए जा रहे हैं, उन पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी रखेगा। इसके साथ ही ऐसे मरीजों का नाम पता और घर का भी पता नोट किया जाएगा।ग्वालियर शहर में कोरोना के 72 ऐसे मरीज ऐसे हैं, जिनमें लक्षण नहीं पाए गए हैं। अब ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के पास फिलहाल कोई रास्ता नहीं है, जिससे यह पहचाना जा सके की मरीज संदिग्ध है या नहीं।

LEAVE A REPLY