राहुल ने की प्रवासी मजदूरों से बातचीत, यूट्यूब पर जारी किया वीडियो

0
9

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों के साथ बातचीत के बाद शनिवार को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वृत्तचित्र जारी किया। राहुल की आवाज में इस डॉक्युमेंट्री में मजदूरों की मुश्किलों को बयां किया गया है। राहुल की आवाज में जारी इस वीडियो में मजदूरों पर उनके घर लौटने के दौरान हुई ज्यादातियों का भी जिक्र किया गया है।
राहुल ने इस वीडियो में मजदूरों के भविष्य के बारे में सवाल उठाए हैं। राजधानी दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से लेकर देश के विभिन्न हिस्सों के प्रवासी मजदूरों का वीडियो शामिल है। वीडियों में सुखदेव विहार में मजदूरों के साथ राहुल गांधी की बातचीत का वीडियो भी शामिल हैं।
बता दें कि इस वीडियो पर भाजपा ने राहुल गांधी को घेरा था। राहुल ने 17 मिनट 27 सेकेंड के इस वीडियो में लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के दर्द को दिखाया है। राहुल ने वीडियो के जरिए केंद्र सरकार पर भी हमला बोला है। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के कारण ट्रेन और बसों के बंद होने के बाद प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने-अपने घरों को निकल पड़े थे।
राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके यह जानकारी दी थी कि वह मजदूरों पर वीडियो जारी करेंगे। राहुल ने लिखा, कुछ दिन पहले मैं कुछ प्रवासी मजदूरों से मिला था जो हरियाणा से सैकड़ों किमी पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे थे और यूपी के झांसी जा रहे थे। उन्होंने लिखा था कि इन मजदूरों की धैर्य, दृढ़ संकल्प और अस्तित्व की अविश्वसनीय कहानी देखिए।’ इसी के साथ राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल का लिंक भी शेयर किया था।

LEAVE A REPLY