ओडिशा का हाल देख मोदी ने दिए 500 करोड़

0
12

भुवनेश्वर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ओडिशा के अम्फान चक्रवात से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया। तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने एक समीक्षा बैठक की। बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी शामिल रहे। बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया।
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ओडिशा में राहत कार्य के लिए भारत सरकार 500 करोड़ की आर्थिक मदद का ऐलान करती है। सरकार ओडिशा की इस आपदा से उबरने में हर तरह की मदद करेगी। नुकसान के आकलन के लिए सर्वे कराया जा रहा है और प्रभावित लोगों के रिहैबिलिटेशन का प्लान बनाया जा रहा है।’ प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही अम्फान चक्रवात में मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।
पश्चिम बंगाल का किया हवाई दौरा, 1000 करोड़ का ऐलान
इससे पहले प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के चक्रवात प्रभावित इलाकों का भी दौरा किया। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में राहत कार्य के लिए 1000 करोड़ रुपये का आपात फंड जारी करने का ऐलान किया। साथ ही मृतकों के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का भी ऐलान किया।

LEAVE A REPLY