लॉकडाउन -4 सड़कों पर गाड़ियों दिल्ली- एनसीआर की सीमाओं पर दिखा जाम

0
10

नई दिल्ली। लॉकडाउन-4 में लोगों को आवाजाही की छूट मिलने के बाद सड़कों पर गाड़ियों की संख्या में वृद्धि के साथ ही दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमाओं पर भारी जाम भी देखने को मिला। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर पुलिस वाहन चालकों से मूवमेंट पास मांग रही थी, कुछ ऐसे ही हालात गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत बॉर्डरों पर भी देखने को मिले, जिसके कारण वहां भारी जाम देखने को मिला।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर नोएडा जाने वाले यात्रियों को चेतावनी दी कि यदि उनके पास संबंधित अधिकारियों द्वारा जारी किए गए मूवमेंट पास हों तभी वे यात्रा करें।
पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस केवल नोएडा के डीएम द्वारा जारी आवाजाही पास के साथ ही प्रवेश की अनुमति दे रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कालिंदी कुंज बैराज फ्लाईओवर और डीएनडी फ्लाईओवर से होकर दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोग अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं।
उत्तर प्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंगलवार सुबह को दिल्ली-नोएडा सीमा पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। उन्होंने कहा कि हम हर वाहन की जांच कर रहे हैं, लेकिन कभी-कभी वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण यह बहुत मुश्किल हो जाता है। वैलिड मूवमेंट पास वाले लोगों को ही अनुमति दी जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी के पास मूवमेंट पास नहीं है और वह दवा जैसा कुछ महत्वपूर्ण सामान ले जा रहा है, तो उन्हें भी आगे जाने की अनुमति दी जा रही है। अधिकारी ने कहा कि कुछ ऐसे लोग भी मिले जो केवल इलाके में घूमने निकले थे। उन्हें चेतावनी देकर वापस भेज दिया गया। नोएडा सीमा पर तैनात दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, ज्यादातर वाहन सुबह दिल्ली से नोएडा जा रहे थे।
वहीं, दिल्ली में परिवहन सुविधा एक बार फिर शुरू होने के बाद गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डरों पर भी जाम जैसी स्थिति बनी रही। लोगों ने बॉर्डरों से सीमा में घुसने का प्रयास किया, लेकिन बॉर्डर पर तैनात पुलिस ने बिना अनुमति किसी को भी सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया। लॉकडाउन-4 शुरू होने के बावजूद सीमा पर किसी तरह की कोई ढील नजर नहीं आई। यहां नाके पर तैनात पुलिसकर्मी पहले की तरह अलर्ट दिखाई दिए।

LEAVE A REPLY