कोरोना संकट ….जनता ने कहा, बढऩा चाहिए लॉकडाउन

0
15

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था। आने वाले 14 अप्रैल को लॉकडाउन की यह अवधि समाप्त हो रही है। ऐसे में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कई विशेषज्ञों ने भी इसे बढ़ाने का सुझाव दिया है।
इस बीच इस बीच ‘दैनिक अजयभारत’ ने एक ऑनलाइन सर्वे में लोगों की राय जानी ,तो जनता ने लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाने के पक्ष में दलीलें दीं। वहीं कुछ लोगों ने आंशिक लॉकडाउन पर समर्थन जताया। कुछ ऐसे भी लोग रहे जिन्होंने लॉकडाउन की सीमा बढ़ाए जाने के फैसले से सख्त असहमति जताई।
डिलिवरी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए
लोगों ने सुझाव दिया कि लॉकडाउन और 21 दिनों के लिए बढ़ा देना चाहिए लेकिन साथ ही ऑनलाइन ग्रॉसरी और दवाइयों की डिलिवरी की व्यवस्था भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टरों को ऑनलाइन वॉट्सऐप कंसल्टेशन के लिए भी उपलब्ध रहना चाहिए। व्यापारी अजय अग्रवाल ने कहा कि लॉकडाउन जैसा कदम इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता बढ़ी है। लोग इस खतरे से बचने के लिए सतर्क हुए हैं।
संक्रमण को रोकना बेहद जरूरी
वरिष्ठ पत्रकार देव श्रीमाली ने बताया कि ग्वालियर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, इसलिए कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन को बढ़ा सकते हैं,इस समय कोरोना संक्रमण को रोकना बेहद जरूरी है। ऑनलाइन बिजनेस वेबसाइट के डायरेक्ट एपी सिंह राजावत का कहना है कि असल चुनौती इसका कम्युनिटी स्तर पर फैलाव को रोकना है। लॉकडाउन से इस फैलाव में कमी आएगी। यदि इन प्रयासों से हम स्थानीय संक्रमण को बढ़ने से रोक देते हैं तो कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा टल सकता है।
———————और इधर ————————————————————
संकट के समय में निगम का अमला डटा मोर्चे पर
ग्वालियर।कोविड-19 के वैश्विक संकट की इस घड़ी में जहां शहर वासियों से अपने अपने घर में रहकर राष्ट्र धर्म का पालन करने का आग्रह किया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन , स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर निगम का पूरा अमला पूरी गंभीरता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा है तथा निगम की मशीनरी व संसाधनों के साथ निगम कर्मचारियों द्वारा शहर वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने की संजीवनी प्रदान की जा रही है। नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन के निर्देशन में नगर निगम के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शहर के नागरिकों को अपने अपने घरों में सुरक्षित रहने के लिए बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था एवं पर्याप्त व स्वच्छ जल प्रदाय किया जा रहा है। इसके साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा सीवर सफाई , रोड सफाई , स्ट्रीट लाइटिंग के साथ ही शहर के नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए शहर के सभी प्रमुख आवश्यक कार्यालयों व सार्वजनिक स्थानों को प्रतिदिन सैनिटाइज्ड किया जा रहा है । इसके साथ ही जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ शहर में अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन पूरी गंभीरता के साथ किया जा रहा है। नगर निगम ग्वालियर द्वारा संकट के इस समय में कर्मचारियों एवं मशीनरी के साथ शहर भर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है, जिसमें शहर की साफ सफाई व्यवस्था में 3000 कर्मचारी निरंतर अहम भूमिका निभा रहे हैं । वहीं लगभग 300 कर्मचारी शहर को सैनिटाइज करने में दिन रात मेहनत कर रहे हैं।
————————–पुलिस को सैल्यूट ————————————————
गर्म पानी की बोतल वितरित
ग्वालियर।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक/ पुलिस महानिरीक्षक राजा बाबू सिंह तथा उपपुलिस महानिरीक्षक एके पांडे के मार्गदर्शन में आज पुलिस अधीक्षक ग्वालियर नवनीत भसीन द्वारा दिन-रात कड़ी मेहनत करने वाले सड़क पर ड्यूटी करने वाले थानों के स्टाफ में कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के उपायों पर अमल बरतते हुए सभी स्टाफ को को गर्म पानी की बोतल थरमस ड्यूटी स्थल पर पहुंचाकर विश्वविद्यालय अनुभाग के थाना झांसी रोड विश्वविद्यालय एवं सिरोल के स्टाफ को नगर पुलिस अधीक्षक रत्नेश तोमर एवं क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता द्वारा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन की ओर से वितरित कराई गई। उल्लेखनीय है कि इसी प्रकार कल अनुभाग हजीरा एवं अनुभाग ग्वालियर के स्टाफ को हजीरा क्षेत्र में संत कृपाल सिंह जी द्वारा भी गर्म पानी की बोतल वितरित कराई गई आज की बोतलें भी स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को उपलब्ध कराई गई जिन्हें स्टाफ में वितरित कराया गया। शहर की नई सड़क स्थित ब्रज विहार कॉलोनी में आज ट्रैफिक पुलिस सूबेदार हिमांशु के नेतृत्व में पहुची। जंहा उन्होंने ने लोगो को जागरूक कर देश भक्ति के साथ साथ कोरोना का गाना गाया। कोरोना वायरस की लक्षण और उससे बचाब की जानकारी दी। वही कॉलोनीवासयो ने ट्रैफिक पुलिस का स्वागत फूल बरसा कर किया।

LEAVE A REPLY