कोरोना संकट ….ज्योतिषी बोले- 14 अप्रैल के बाद सुधरेंगी स्थितियां, 14 को सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे

0
24

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
देश में तेजी से फैले कोरोना वायरस से लोगों को जल्द ही राहत मिलेगी। ज्योतिषियों की मानें तो 14 अप्रैल को सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे। इसके बाद से स्थितियां सुधरेंगी और कोरोना का अंत होना शुरू हो जाएगा। बताया गया है कि जब भी इतिहास में शनि मकर राशि के हुए हैं तो पूर्व में चेचक, हैजा जैसी बीमारियां हजारों लोगों को मौत के मुंह में पहुंचा चुकी है। 30 मार्च को बृहस्पति गुरु ग्रह अपनी स्वयं की राशि से केतु का साथ छोड़कर मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं। गुरु एक सौय सात्विक ग्रह है जो केतु जैसे क्रूर ग्रह से अलग हो गया। केतु नसों का प्रतिनिधित्व करता है और बृहस्पति ग्रह लीवर, पैनक्रियाज ग्रांथी का प्रतिनिधित्व करते हैं और चंद्र ग्रह श्वास और फेफड़े का प्रतिनिधित्व करते हैं।
मंगल की दृष्टि से मिलेगी राहत
ज्योतिषाचार्य पंडित सुरेश शास्त्री ने बताया की राहु और केतु की दृष्टि से गुरु, चंद्र, शुभ ग्रहों का अलग होने के कारण कोरोना वायरस का प्रभाव कम होता जाएगा। 14 अप्रैल को सूर्य ग्रह अपनी उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे जो एक माह अपनी उच्च मेष राशि में रहेंगे। मेष राशि का स्वामी मंगल होता है, मंगल यानि भूमि जमीन, सूर्य यानि आग, यह जब पूरी दृष्टि पृथ्वी पर डालेंगे तो पूर्ण प्रभाव से कोरोना वायरस का अंत होना शुरू हो जाएगा। 15 मई तक 50 प्रतिशत इस वायरस को खत्म होने में सफलता मिलेगी। 29 जून को 96 प्रतिशत समाप्त हो जाएगा। इन राशि वालों को विशेष रूप से सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जिसमें से प्रमुख है वृष, मिथुन, कर्क, कन्या और वृश्चिक इन राशियों के जातक बड़ी सावधानी एवं सतर्कता से रहें।
20 मई तक आद्र्रा नक्षत्र में रहेगा राहु
भागवताचार्य आचार्य मनोज अवस्थी के अनुसार राहु इस समय आर्द्रा नक्षत्र में है, जो प्रलय का नक्षत्र माना जा रहा है। 20 मई तक वह इसी आर्द्रा नक्षत्र में रहेगा। 20 मई तक बृहस्पति उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में रहेगा, जो परेशानी कम करेगा। इस वजह से वायरस के असर में कमी आएगी। 14 अप्रैल को सूर्य के मेष राशि में प्रवेश से राहत ज्यादा बढ़ जाएगी।

LEAVE A REPLY