लॉकडाउन:लॉकडाउन के दूसरे दिन सड़कों पर सन्नाटा, उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की सख्ती

0
24

-हाईअलर्ट लॉकडाउन में बदहाल दाल बाज़ार
– सुबह खुली दुकाने दोपहर 12 बजते ही गिरे शटर ,कही सोशल डिस्टेंस का पालन तो कही भीड दिखी, अधिक दाम वसूले
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। आदेश के दूसरे दिन शहर की सड़कें पूरी तरह से खाली पड़ी हैं। इस लॉकडाउन का लोग पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बेवजह घर से निकलकर सड़कों पर घूम रहे हैं। इन लोगों से पुलिस पूरी सख्ती से निपट रही है और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर रही है।
कोरोना वायरस के भय से पूरे देश में २१ दिन के लॉक डाउन दूसरे दिन गुुरुवार की सुबह लोगों को जरुरत का सामान मिल सके इसके लिए सुबह ६ से दोपहर बजे तक किराना सब्जी दूघ आदि की दुकाने खुली । इस बीच कई स्थानों पर लोगों ने जागरुकता का परिचय देते हुए दुकानो के बाहर एक मीटर की दूरी पर बने घेरे मेंं खडे होकर अपनी बारी का इंतजार किया वहीं सब्जी मंडी मेंं सोशल डिस्टेंस का नियम हवा में उडता नजर आया। यहां कई लोग बिना मास्क लगाए भीड में घूमते नजर आए। जैसे ही दोपहर को १२ बजे पुलिस ने दुकाने बंद कराना शुरु कर दिया। वहीं बाजार में जरुरत का सामान भी दुकानदार अधिक दामों पर बेचते दिखे। खेरिज दुकानों पर किराने का सामान समाप्त होने के कारण आज सुबह पांच घंटे के लिए दाल बाजार भी खुला और वहां काफी भीड रही।
————————-
दूरी बनाकर ऐसे खरीद रहे लोग फल सब्जियां
ग्वालियर।कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए व लॉकडाउन में आवश्यक चीजो को खरीदने के लिए शहरवासी दूरी बनाकर फल सब्जियां खरीद रहे है।जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।ये हाल होटल सुदर्शन के पास छप्परबाला पुल स्वर्ण रेखा नाला पुल के पास का है जहाँ लोग उचित दूरी बनाकर फल सब्जियां खरीद रहे है।
———————————————————
गरीब जनता को किये भोजन के पैकेट वितरित
ग्वालियर।भारतीय जनता पार्टी शहीद भगतसिंह मण्डल ने आज गरीब, जरूरत मंद मजदूरों को उनकी झुग्गियों में जाकर दाल चावल के पैकेट वितरित किये एवं सभी से कोरोना के बचाव के लिये सावधानी बरतने का आग्रह किया साथ सभी गरीब मजदूर भाई एवं बहनों को भविष्य में सभी आवश्यक बस्तुएं उपलब्ध कराये जाने का आश्वासन दिया इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, उपाध्यक्ष रामेश्वर भदोरिया, मण्डल अध्यक्ष रामप्रकाश परमार, वार्ड 18 के संयोजक अनिल शर्मा , मण्डल कार्यसमिति सदस्य गुड्डू राजावत एवं सक्रिय सदस्य दिनेश परमार उपस्थित थे।
—————————————————————–
सोशल डिस्टेंस मेंटेन कर रहे लोग
ग्वालियर। ग्वालियर में सुबह से ही सब्जी, किराना स्टोर और मेडिकल स्टोर खुल गए, जिसके बाद लोग सामान खरीदने के लिए दुकानों पर जमा होने शुरु हो गए।दुकानों पर भीड़ न लगे, इसके लिए प्रशासन इन दुकानों पर एहतियात के तौर पर लोगों को एक-एक मीटर की दूरी पर खड़ा किया गया। दुकानों के सामने एक-एक मीटर पर गोल घेरा बना दिया गया है, इन गोल घेरों में लोग बारी-बारी से आते रहे और सामान लेते रहे, जिससे लोगों के बीच सोशल डिस्टेंस बना रहे।सामान लेने आ रहे लोगों का कहना है कि हम लॉक डाउन का पूरा समर्थन कर रहे हैं। घर से बाहर तब निकल रहे हैं, जब कोई हमें जरूरी सामान लेना है। जब हम दुकान पर सामान लेने के लिए पहुंच रहे हैं, उस समय भी हम सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रख रहे हैं।
———————————————————————
सॉल्यूशन बताकर जीतें एक लाख का पुरस्कार
ग्वालियर । पूरा देश इस समय कोरोना वायरस (कोविड-१९) से जूझ रहा है। ऐसे में भारत सरकार ने इसके सॉल्यूशन के सुझाव इनोवेटिव चैलेंज के माध्यम से मांगे हैं। इस संबंध में ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) ने एक सूचना जारी की है। इसमें बताया गया है कि इसमें कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस का सॉल्यूशन बता सकता है। इसमें विद्यार्थी, संस्थान या व्यक्तिगत स्तर पर सॉल्यूशन बताए जा सकते हैं। इसके लिए तय समय सीमा ३१ मार्च रखी गई है। ३१ मार्च तक लोग सॉल्यूशन भेज सकते हैं। इसके विजेताओं को १ लाख रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY