CORONA : स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील- घरों में भी कायम रखें सोशल डिस्टेंसिंग का फॉर्मूला

0
17

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के मामले भारत समेत दुनियाभर में बढ़ते जा रहे हैं। इसको देखते हुए पूरी दुनिया की बड़ी आबादी घरों के अंदर ‘कैद’ है। भारत ने 30 राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है। वहीं, तीन ऐसे राज्य हैं, जहां पर लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू भी लागू है। पुलिस ने एनसीआर से जुड़ने वाली सभी सीमाएं पूरी तरह सील कर दीं। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बिना कर्फ्यू पास वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। पुलिस आयुक्त ने बताया कि जरूरी सेवाओं के लिए पहले से निर्धारित की गई छूट जारी रहेगी। धारा 144 तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वहीं, महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 पार कर गई।
– स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील- घरों में भी कायम रखें सोशल डिस्टेंसिंग का फॉर्मूला
-दिल्ली में पिछले 40 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।
-कर्नाटक में स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलु पर कोविड-19 की गाज गिरी है और उनके पास से कोरोना वायरस से जुड़े सारे मामले वापस ले लिए गए हैं। अब कर्नाटक के मंत्री डॉ. के सुधाकर को सीएम बीएस येदियुरप्पा की सलाह पर राज्यपाल द्वारा कोरना वायरस से संबंधित मामलों का मंत्री बनाया गया है। सुधाकर को आज COVID19 से संबंधित सभी मामलों को आवंटित किया। इससे पहले कोरोना वायरस का मामला संभाल रहे स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु को पिछड़ा वर्ग कल्याण विकास विभाग आवंटित किया गया है।
– महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 106 हो गई है। वहीं, अब तक तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी है।
– तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या 36 हुई। तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन मामले सामने आए, कुल संक्रमितों की संख्या 15 हुई। सरकार ने बताया कि तीनों हाल में विदेश यात्रा से लौटे थे।
– कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों से और सख्ती बरतने को कहा है। केंद्र ने कहा है कि लॉकडाउन में भी लोग लगातार अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में जहां जरूरी हो वहां कर्फ्यू लगाएं।
– कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित महिला की मौत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में इस वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या आठ पर पहुंच गई। महिला एक क्रूज जहाज पर संक्रमण की चपेट में आई थी।
– सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कोरोना वायरस खतरे के मद्देनजर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का काम-काज जारी रहे, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को 23 मार्च को पत्र लिख कर मंत्रालय ने कहा कि टीवी चैनल, समाचार एजेंसियों जैसी ठोस एवं जरूरी सूचना देने वाले नेटवर्क समय से और प्रमाणित सूचना पहुंचाने के बेहद आवश्यक माध्यम हैं।
– महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 101 पहुंच गई। राज्य में तीन नए मामले सामने आए हैं।

LEAVE A REPLY