छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 17 सुरक्षाकर्मी शहीद

0
19

रायपुर।छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 17 जवान शहीद हो गए हैं। उनकी बॉडी को बरामद कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके में चिंतागुफा थाना क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हुई थी। जिसमें कई नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है।
जानकारी के मुताबिक, कोराजगुड़ा की पहाड़ी में हुई इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल के 14 जवान घायल हुए थे। वहीं पुलिस ने कई नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद से सुरक्षा बल के 17 जवान लापता थे। जिनकी तलाश के लिए बड़ी संख्या में टीमों को जंगल भेजा गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह खोजी दल के सहयोग के लिए सुरक्षा बल के जवानों को भी भेजा गया। आखिरकार इस सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा बल के 17 जवानों की बॉडी बरामद कर ली गई।
शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि
नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘सुकमा में नक्सली हमले में कई वीर सपूतों के शहीद होने के समाचार से अत्यंत दुःखी हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं! विनम्र श्रद्धांजलि! देश अपने सपूतों के बलिदान को नहीं भूलेगा, इन दरिंदों को सबक सिखायेगा।’
सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में हुई थी मुठभेड़
छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के एलमागुड़ा में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद चिंतागुफा, बुरकपाल और तिमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के छह सौ जवानों को रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब बल के जवान दोपहर दो बज कर करीब तीस मिनट पर राजगुड़ा गांव की पहाड़ी पर थे तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
मुठभेड़ में मारे गए चार से पांच नक्सली: पुलिस
अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में चार से पांच नक्सली, जिसमें नक्सली नेता भी शामिल हैं, मारे गए और लगभग पांच नक्सली घायल हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल 14 जवानों को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जाती है।

LEAVE A REPLY