कोरोना से लड़ाई … कोरोना को लेकर सड़कों पर उतरा प्रशासन, लोगों से सेनिटाइजर और मास्क लगाने की अपील

0
18

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
पूरे देश में महामारी के रूप में फैल रहे कोरोना वायरस की दहशत मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रही है। जबलपुर में 4 कोरोना मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मध्य प्रदेश के सभी शहर अलर्ट मोड़ में आ गए हैं। जिसे लेकर ग्वालियर जिला प्रशासन और पुलिस सड़कों पर उतर आई है, साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सेनिटाइजर रखने और मास्क लगाने की सलाह दे रहे हैं। वहीं शहर के सभी मॉल बंद कराए गए हैं।
पूरे देश में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते लगातार मौत हो रही हैं और संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन कोई लापरवाही बरतना नहीं चाहता है। जिसके चलते जिला प्रशासन अपने लश्कर के साथ शहर के सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर लोगों को वायरस के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही जो लोग बिना किसी काम के एकत्रित हुए हैं उनको समझाइश देकर वहां से जाने के लिए निर्देशित किया गया है।
प्रभारी कलेक्टर शिवम वर्मा के अनुसार शहर के भीड़भाड़ वाले सभी बाजारों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनमें दाल बजार, लोहिया बाजार, महाराजा बाड़ा, जयेंद्रगंज मुरार और पुराना ग्वालियर का बाजार शामिल हैं, जहां पर अनावश्यक भीड़ को एकत्रित होने पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जिन व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों में आवश्यक सुरक्षा सामग्री नहीं रखी गई है उनको प्राथमिक तौर पर नसीहत दी गई है और भविष्य में उसका पालन ना करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। जिला प्रशासन कोरोना वायरस से बचाव के लिए ठोस कदम उठा रहा है। साथ ही 22 मार्च के जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए भी हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे पब्लिक पार्टिसिपेशन को ज्यादा बेहतर बनाकर कोरोना वायरस से लोगों को बचाया जा सके।
दूसरे राज्यों से आने वाली बसों की एंट्री बंद
ग्वालियर। देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब ग्वालियर के अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पर दूसरे राज्यों से आने वाली बसों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया है। परिवहन विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया है। अंतर्राज्यीय बस स्टैंड पर दूसरे राज्यों से आने और जाने वाली बसें पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी हैं।
परिवहन विभाग आईटीओ एमपी सिंह ने बस स्टैंड में बस ड्राइवर और संचालकों को बुलाकर निर्देशित किया है कि वो संचालक अपनी बस में एक सीट पर सिर्फ एक सवारी ही उठाएंगे ताकि इस संक्रमण से यात्री पूरी तरह सुरक्षित रह सकें। वहीं इस आदेश का पालन ना करने वाले वाहन संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। जिसमें वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा और वाहन का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया जाएगा। साथ ही परिवहन विभाग ने यात्रियों से अपील की है कि अगर बहुत जरूरी है तभी यात्रा करें। फिलहाल घर पर ही आराम करें वहीं यात्रा के दौरान मास्क लगाकर ही घर से निकलें।
जागरूक करने की पहल की
”पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीमें बनाकर सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने की पहल की है। इसके लिये सीएसपी और एसडीएम संयुक्त रूप से भ्रमण करेंगे तथा थाना प्रभारी और तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों का कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ आवश्यकता न होने पर घर पर ही रहने की अपील करेंगे। ”
– नवनीत भसीन,एसपी,ग्वालियर

LEAVE A REPLY