कोरोना: फिल्म इंडस्ट्री में काम करने दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आया बालीवुड

0
32

मुंबई। कोरोना के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है, इस माहमारी तक बॉलिवुड भी अछूता नहीं है। इन दिनों बॉलीवुड में सब काम-धंधा ठप्प पड़ा है,इससे सबसे बड़ी समस्या दिहाड़ी मजदूरी पर काम करने वालों की है। हालांकि अब फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज इस समस्या से निपटने में सामने आए हैं और फंड्स की कमी होगी ऐसा लगता नहीं है।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने कर्मचारी ने जैसे ही यह निर्णय लिया कि वह अपने जरूरतमंद साथियों, जो डेली वेजेस पर ऑन सेट काम करते हैं, उन्हें राशन का वितरण करेगी,बॉलिवुड के कई हस्तियों ने मदद में अपना साथ देने आगे आ गए हैं। सोनम कपूर, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, सलीम मर्चेंट, संजय गुप्ता, विवेक अग्निहोत्री और करणवीर वोहरा सहित तमाम और कई निर्माताओं ने सोशल मीडिया के जरिए मदद के लिए आगे आए हैं।
वेस्टर्न इंडिया सिने कर्मचारी के चीफ सलाहकार और आईएफटीडीए के अध्यक्ष अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर यह सामग्री वितरण की जानकारी देकर बॉलिवुड की बड़ी हस्तियों से आग्रह भी किया कि और भी लोग मदद के लिए आगे आएं। फेडरेशन और बॉलिवुड की बड़ी हस्तियों द्वारा यह मदद सेट पर मेकअप आर्टिस्ट, ड्राइवर, स्पॉटबॉय, लाइट मैन, कैमरा असिस्टेंट, सेट डिजाइन करने के दौरान काम करने वाले तकनीकी कलाकार और मजदूरों सहित अन्य जरूरतमंद तकनीकी कमर्चारी के लिए की जाएगी। फिलहाल 5000 लोगों के लिए वितरण सामग्री ऑर्डर की गई है। राशन वितरण की व्यवस्था रविवार की सुबह शुरू होगी, जो मुंबई के उपनगर गोरेगांव वेस्ट स्थित फिल्मिस्तान स्टूडियो में की जाएगी। सामग्री वितरण के दौरान यह भी ध्यान रखा जाएगा कि एक साथ ज्यादा लोगों की संख्या एक जगह पर न इकट्ठा हो, इसलिए वितरण का काम 5 दिनों तक किया जाएगा।

LEAVE A REPLY