मौसम ने बदला रूख, कल होली पर हो सकती है बारिश

0
44

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
मौसम ने एक बार फिर से अपना रुख बदल लिया है। फिर से फिजाओं में हल्की ठंडक घुल गई है और लोगों को सुबह-शाम ठंड का अहसास हो रहा है। वहीं बीते दिन सुबह से हवा चलने के कारण भी लोगों को ठंडक का अहसास हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते चक्रवाती तंत्र बनने से ओले गिरने के साथ-साथ बारिश होने के आसार हैं। अंचल में आने वाले 2 दिनों के अंदर तेज बारिश हो सकती है। कई जगहों पर ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है।
मौसम विभाग ने बताया कि मध्य और पूर्व भारत में बंगाल की खाड़ी से पश्चिमी विक्षोभ और नम निम्न स्तर की तेज है हवाओं के साथ जुड़ी सर्द हवाओं के कारण छिटपुट बारिश का दौर लगा हुआ है। 10 और 11 मार्च को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में चक्रवाती संचलन हो रहा है। वहीं दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पड़ोसी हड़ में एक ही दिन में चक्रवात बनने की संभावना है।
11 और 12 मार्च को निम्न और मध्यम-क्षोभ स्तर पर अरब सागर से उच्च नमी होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी से निचले स्तर की गरजती हवाएं 10 मार्च से उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में आने लगेंगी। जिसके चलते होली वाले दिन 10 मार्च व 11 मार्च को ग्वालियर चंबल, संभागों के जिलों में तेज आंधी व गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY