CRIME : प्लाट का झांसा देकर किसान को ठगा

0
33

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
महाराजपुरा थाना क्षेत्र में प्रापटी डीलर ने एक महिला की मदद से किसान को सस्ता प्लाट देने का झांसा देकर पौने चार लाख रूपये ठग लिये। ठगों का खुलासा उस समय हुआ जब रजिस्ट्री कराने के बाद किसान नामातंरण कराने पहुंचा तो पता चला कि जिस महिला से उसने रजिस्ट्री करायी है वह महिला जमीन की मालकिन नहीं है। ठगी का पता चलते ही किसान थाने पहुंचा और शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।
महाराजपुरा थाना पुलिस ने बताया कि घाटी गांव निवासी नवल सिंह पुत्र प्रीतम सिंह किसान है। कुछ समय पूर्व उसकी मुलाकात महेश कन्नोजिया से हुई महेश ने खुद को प्रापटी डीलर बताया और उसे सस्ता प्लाट दिलाने का झांसा दिया। उसकी बातों में आकर नवल प्लाट लेने के लिये तैयार हो गया और कुछ दिन बाद महेश उसे जरेना गांव में उर्मिला सोनी नामक महिला का प्लाट दिखाया। प्लाट पसंद आने पर 3 लाख 71 हजार सात सौ रूपये में सौदा तय किया और अनुबंध करने के बाद प्लाट की रजिस्ट्री करा ली।
रजिस्ट्री लेने के बाद नवल प्लाट पर नामांतरण कराने के लिये पटवारी के पास पहुंचा और जब दस्तावेज पटवारी को दिये तो उसने बताया कि जिस प्लाट की उसने रजिस्ट्री कराई है वह उस महिला का नहीं है किसी और महिला का है। इसका पता चलते ही वह महेश के पास गया और पैसे वापस मांगे तो उसने एक चेक थमा दिया। जब चेक बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया। मामला समझ में आते ही किसान थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की।
चोरी के मोबाइल समेत चोर पकड़ा
ग्वालियर। थाना इंदरगंज और सायबर पुलिस ने काजल टाकीज के पास से एक चोर को पकड़ा है। पुलिस आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी गये मोबाइल को बरामद किया है। थाना इंदरगंज पुलिस ने बताया कि सायबर सैल प्रभारी कुलदीप राजपूत को मुखबिर से खबर लगी कि थाना इन्दरगंज मंे हुई चोरी के बदमाश को फालका बाजार,काॅजल टाॅकीज के पास देखा गया है। सूचना सायबर सेल प्रभारीने थाना प्रभारी इन्दरगंज पंकज त्यागी को अवगत कराते हुये थाना बल एवं प्रभारी सायबर सेल की संयुक्त टीम के साथ मुखबिर के बताये स्थान फालका बाजार काॅजल टाॅकीज की घेराबंदी कर आरोपी को धर दबोचा। बदमाश से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम जीशान पुत्र रफीक खाॅन निवासी शंकरपुर, ग्वालियर बताया। पुलिस ने बदमाश से चोरी का मोबाइल जब्त किया है।
महिला ने जहर निगला
ग्वालियर। शहर के कंपू इलाके में स्थित निंबालकर की गोठ में मायके में रह रही एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसका उपचार किया जा रहा है! जानकारी के अनुसार निंबालकर की गोठ निवासी नीतू पत्नी अतुल शर्मा के पति का 3 माह पूर्व कैंसर की बीमारी के चलते निधन हो गया था! पति के निधन के बाद महिला अपने भाई भाभी और मां के साथ मायके में रह रही थी! बीते रोज महिला ने आत्महत्या के इरादे से जहरीला पदार्थ खा लिया हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे! जहां उसका इलाज किया जा रहा है पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है!
पंचायत भवन के ताले चटके के हजारों का माल चोरी
ग्वालियर। देहात के तिघरा थाना क्षेत्र में स्थित संजना गांव के पंचायत भवन के ताले चटका कर चोर कंप्यूटर से कीमती सामान चोरी कर ले गए पुलिस ने चोरों की तलाश प्रारंभ कर दी है! जानकारी के अनुसार सोचना गांव के पंचायत भवन के बीती रात चोरों ने ताले चटका दिए और वहां से कंप्यूटर गैस सिलेंडर प्रिंटर तथा कीमती सामान चोरी कर ले गए घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर आ गई पुलिस ने पंचायत कर्मी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है!

ग्वालियर जिला अस्पताल के शौचालय में मिला नवजात का शव
ग्वालियर।ग्वालियर के जिला अस्पताल के शौचालय के टॉयलेट पॉट में एक नवजात का शव मिलने से अस्पताल में हडकंप मच गया है। मामले की जानकारी उस समय लगी जब एक सफाई कर्मी शौचालय की सफाई करने के लिए पहुंचा तो उसने देखा कि शौचालय के पॉट में नवजात का शव फंसा हुआ है।
वहीं पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल प्रशासन द्वारा शव को बाहर निकालने की कोशिश की गई लेकिन नहीं निकला। जिसपर पॉट को तोडा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वो शव का पोर्टमार्टम कराएंगे उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है अभी यह पता नहीं चल पाया है कि शव लडकी का है या लडके का। इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन द्वारा यह भी जांच कराई जा रही है कि किन परिस्थियो में शव यहां आया होगा।

LEAVE A REPLY