प्रदेश में अभी और होगी बारिश ;राजधानी में 24 घंटे में कई बार बदला मौसम का रुख

0
10

भोपाल। प्रदेश में बीते तीन दिनों से रुक-रुक कर अलग-अलग इलाकों में हुई बारिश के बाद आज भी बारिश की संभावना जाताई गई है। इसके बाद दो दिनों तक मौसम साफ रहने का अनुमान है , लेकिन दो दिन बाद एक बार फिर से मौसम इसी तरह का रुख दिखा सकता है।

मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक जीडी मिश्रा के मुताबिक 4-5 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ के आने के आसार हैं। इससे राजधानी सहित प्रदेशभर में एक बार फिर बारिश हो सकती है। राजधानी में बीती रात 10 बजे के बाद गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। बारिश का यह दौर 10 से 15 मिनट तक चला। इस दौरान एमपी नगर, भेल क्षेत्र, कोलार, बैरागढ़ सहित सभी क्षेत्रों में भी बारिश हुई। बैरागढ़ सहित कई क्षेत्रों में बारिश की वजह से बिजली भी गुल रही। मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को भी कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। बारिश होने से रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है।
कुछ मिनिट में ही गिरा 4 डिग्री पारा :
रात 10 बजे बारिश हो जाने की वजह से महज 15 से 20 मिनट में पारा 4 डिग्री गिर गया था। रात 10 बजे तापमान 23 डिग्री था, जो 10.20 बजे तक घटकर 19 डिग्री पर आ गया था।
बारिश से फसलें चौपट :
पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में शनिवार से ओले- बारिश का दौर जारी है। रविवार को भी कई जिलों में बारिश हुई। इससे ग्वालियर, मुरैना, टीकमगढ़ सहित कई जिलों में सरसों सहित अन्य फसलों को नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY