दूसरे टेस्ट में भी पृथ्वी ही करेंगे पारी की शुरुआत : विराट

0
11

क्राइस्टचर्च। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भी पारी की शुरुआत करेंगे। इससे पहले माना जा रहा था कि पहले टेस्ट की दोनो ही पारियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण दूसरे टेस्ट में पृथ्वी की जगह दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अवसर मिल सकता है पर कप्तान विराट कोहली ने बदलाव से इंकार किया है। विराट ने कहा कि क्राइस्टचर्च टेस्ट में पृथ्वी ही पारी की शुरुआत करने नजर आयेंगे।
पहले टेस्ट में पृथ्वी की बल्लेबाजी तकनीक की कमजोरियां सामने आयी हैं पर कप्तान का मानना है कि अभी इस युवा बल्लेबाज को सुधार के लिए समय दिया जाना चाहिये। पृथ्वी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 16 और 14 रन बनाए थे। विराट ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बाहर किया जाना यह ऐसे खिलाड़ी के साथ न्याय होगा जो पहली बार विदेशी धरती पर खेल रहा है और घरेलू धरती पर खेलने की तुलना में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग तरह के गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहा हो।’
विराट ने कहा, एक बल्लेबाज के तौर पर मेरा मानना है कि जब तक आप एक ही गलती सात या आठ बार नहीं दोहराते तब आपको इसको लेकर बहुत अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। विराट ने कहा कि पृथ्वी रन बनाने का तरीका तलाश लेंगे क्योंकि वह एक स्वाभाविक स्ट्रोक प्लेयर हैं। वह बड़े रन बनाना जानते हैं। बात सिर्फ पिच की तेजी और उछाल को भांपने की है। अगर वह स्पष्ट सोच के साथ मैदान पर उतरेंगे तो वह बेहद विध्वंसक बल्लेबाज हैं। एक बार जब वह ये महसूस करना शुरू कर देंगे कि वो कर सकते हैं तो ये खेल पूरी तरह अलग होगा।

LEAVE A REPLY