CRIME : मासूम की नाले में डूबने से हुई मौत, गुस्साए लोगों ने संभागायुक्त कार्यालय का किया घेराव

0
21

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
शहर के कोटे वाला मोहल्ला में रहने वाले 7 साल के मासूम की नाले में डूबने से मौत हो गई। इस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया, साथ ही संभागायुक्त कार्यालय का घेराव करते हुए पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।
दरअसल कोटेवाले मोहल्ले में रहने वाले दीपक श्रीवास्तव के 7 साल की बेटे की नाले में डूबने से मौत हो गई। वो 9 फरवरी को अपने दोस्तों के साथ नाले के किनारे क्रिकेट खेल रहा था, तभी नाले में बॉल चली गई। जब वो बॉल उठाने के लिए नाले में उतरा, तो नाले की गहराई का अंदाजा नहीं होने की वजह से डूब गया। मासूम का शव 2 किलोमीटर दूर दलदल से बरामद किया गया।बता दें कि रचित के पिता का पहले ही देहांत हो चुका है, विधवा मां का वो इकलौता सहारा था, जो उससे छिन गया। स्थानीय लोग और परिवार ने नगर निगम कमिश्नर और संभागीय आयुक्त से मिलकर उचित मुआवजा और मां को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है।
ट्रेन में भ्रूण मिलने से मचा हड़कंप
रिजर्वेशन चार्ट की मदद से आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
ग्वालियर। बीती रात हजरत निजामुद्दीन से दुर्ग जा रही छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के शौचालय में भ्रूण मिलने से हड़कंप मच गया। शौचालय के डस्टबिन में पड़े भ्रूण की खबर यात्रियों ने टीटीई को दी, जिसके बाद डीआरएम के निर्देश पर ट्रेन को ग्वालियर स्टेशन पर रोका गया। जहां जीआरपी ने भ्रूण को बरामद कर उसका पीएम कराया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ गर्भपात करने का मामला दर्ज कर लिया है। जीआरपी अब दिल्ली से रिजर्वेशन चार्ट मंगवा रही है, जिससे ट्रेन में गर्भपात कराने या भ्रूण फेंकने वाली महिला की पहचान की जा सके।
हजरत निजामुद्दीन से दुर्ग के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बीती रात करीब नौ बजे मथुरा से आगरा बीच थी, उस दौरान कुछ यात्रियों ने टीटीई से शिकायत करते हुए बताया कि, शौचालय के डस्टबिन में मानव भ्रूण पड़ा हुआ है। टीटीई ने झांसी कंट्रोलरुम को खबर दी, जिस पर डीआरएम ने ग्वालियर जीआरपी को मामले में तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए।निजामुद्दीन-दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का ग्वालियर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं था, लिहाजा स्टेशन मास्टर के निर्देश के बाद रात 12 बजे ग्वालियर स्टेशन पर संपर्क क्रांति को रुकवाया गया। ट्रेन के एस-3 कोच से जीआरपी ने शौचालय के डस्टबिन में भ्रूण को बरामद किया।पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के बाद ही असली कहानी सामने आएगी।
शातिर लुटेरों को बाइक व लूट के सामान सहित किया गिरफ्तार
ग्वालियर। थाना बहोड़ापुर मे हुई लूट के घटना में फरार लुटेरों को सागरताल के आसपास देखा गया है उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये प्रभारी सायबर सेल ने मय थाना प्रभारी बहोड़ापुर एसआई इंदरसिंह व थाना बल के साथ मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी कर लुटेरों बंटी उर्फ रोहित प्रजापति निवासी रानीपुरा चार शहर का नाका, ग्वालियर एवं अकिंत अग्रवाल निवासी हजीरा चौराहा ग्वालियर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लुटेरों से लूट मे प्रयुक्त मोटरसाईकिल व लूटा गया मोबाइल व पर्स बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार लुटेरों से ग्वालियर जिलें मे हुई अन्य लूट की बारदातों के संबंध मे पूछताछ की जा रही है।
लुटेरों को दबोचने में मिली कामयाबी
शातिर लुटेरों को दबोचने में थाना प्रभारी बहोड़ापुर इंदरसिंह राठौर, आरक्षक अरबिंद और सायबर सेल के एसआई कुलदीपसिंह राजपूत, आरक्षक पुष्पेन्द्र लोधी आदि ने लुटेरों को दबोचने में कड़ी मशक्कत की है।

LEAVE A REPLY