क्राइम ब्रांच ने पकड़े 2 करोड़

0
47

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
सीनियर पुलिस अधिकारियों के इनपुट्स पर शुक्रवार की सुबह मोहनपुर टोल प्लाजा पर क्राइम ब्रांच की टीम ने दस्तक दी छानबीन करने पर पता चला। हवाला की रकम लेकर कोई वाहन यहां से निकलने वाला है। उसी की तलाश में वाहनों पर नजर गढाये हुए थी। थोडी देर बाद सफेद रंग की स्विफ्ट कार एमपी 07 सीडी 3228 को चैकिंग के लिये रोका गया। कार की तलाशी लेने पर कार की पिछली सीट के नीचे बने लॉकर में 1 करोड़ 4 लाख 30 हजार रूपये के नगद रूपये कार के दूसरे लॉकर को तोड़ा गया तो उसमें 98 लाख 70 हजार रूपये बरामद किये गये।
क्राइम ब्रांच एएसपी पंकज पांडे ने बताया कि कार में सवार दोनों व्यक्तियों ने पुलिस को पूछताछ में अपना नाम बृजनंदन सोनी पुत्र नंदलाल सोनी 48 वर्ष , 99 जुगियाना, मुन्नालाल की धर्मशाला के पीछे झांसी दूसरे ने राजेश ऐरचिया पुत्र स्व0 बाबूराम उम्र 49 वर्ष निवासी पंचवटी कॉलोनी झासी बताया है।
उक्त दोनों बदमाशों के विरूद्ध थाना क्राईम ब्रांच मे प्रकरण पंजीबद्ध कर नगदी के संबंध मे पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि यह रकम उन्हें झांसी निवासी कल्लू कमरिया द्वारा दी गई थी। मुखबिर द्वारा पुनः बताया गया कि जप्त की गई गाड़ी में एक लॉकर ओर बना है उसमें भी नगदी हो सकती है। लॉकर की चाबी न मिलने पर गाड़ी को क्राईम ब्रांच कार्यालय लाकर लॉकर को तोड़ा गया तो उसमें 96 लाख 70 हजार रूपये बरामद हुए। इस तरह से बरामद कार से कुल रकम 02 करोड़ 01 लाख रूपये की रकम बरामद की गई। गिरफ्तार बदमाशों से उनके गिरोह व नगदी के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।
शुक्रवार की सुबह से ही क्राइम ब्रांच की टीम मेहरा टॉल प्लाजा से गुजरने हर वाहन पर नजरें जमाये वाहनों की चैकिंग कर रही थी। उक्त दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी एवं नगदी जप्ती मे क्राईम ब्रांच थाना टीआई दामोदर गुप्ता, एसआई मनोज परमार, हैड कान्स्टेबल राजीव सोलंकी, दिनेश तोमर, आरक्षक भगवती सोलंकी, नरवीर,, रामवीर सिंह, योगेन्द्र तोमर, विकास तोमर आदि ने वाहनों की चैकिंग कर कार को दबोचने में सफलता हासिल की।
—————————————-
चलते ट्रक में लगी आग,ड्राइवर ने कूंदकर बचाई जान
-आग से ट्रक में भरे माचिस के बाक्स जलकर हुए खाक
ग्वालियर। ग्वालियर झांसी हाईवे के एनएच 75 पर सड़क पर चलते ट्रक में शुक्रवार सुबह करीब साढ़े चार बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पूरा हाइवे जाम हो गया। ट्रक का ड्राइवर कूंदकर जान बचाकर मौके से भाग गया है। घटना ग्वालियर दतिया के बीच गोराघाट थाना क्षेत्र की है। जब ट्रक ग्वालियर की ओर जा रहा था तो उसमें अचानक भीषण आग लग गई। हालांकि आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन ट्रक के अंदर माचिस के बॉक्स भरे हुए थे, जिस कारण से आग ने अपना भयानक रूप अख्तियार कर लिया। जिससे कुछ समय के लिए पूरा हाईवे बंद हो गया। गोराघाट पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हाइवे पर दोनों तरफ के वाहनों को भी रोक दिया। वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
आसपास के लोगों का कहना है कि आज सुबह करीब साढ़े चार बजे एक ट्रक दतिया से ग्वालियर की ओर जा रहा था तभी गोराघाट थाने से महज 2 किलोमीटर दूर हाईवे एनएच 75 पर ट्रक में आग लग गई। इस हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक को खड़ा कर मौके से फरार हो गया। हालांकि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हई है लेकिन लाखों रुपए का ट्रक एवं सामान जलकर खाक हो गया है।

LEAVE A REPLY