वेलेंटाइन डे… बुजुर्गों का किया गया पूजन, कलेक्टर ने दूर की कई समस्याएं

0
29

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
कलेक्टर कार्यालय में शुक्रवार को वेलेंटाइन डे के मौके पर माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों का पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बुजुर्ग लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर अनुराग चैधरी सहित अन्य अधिकारियों ने हल्दी चंदन लगाकर बुजुर्गों का पूजन किया और शाल और श्रीफल देकर उनका सम्मान भी किया।
कार्यक्रम में ऐसे बुजुर्गों को बुलाया गया जो अपने परिवार द्वारा प्रताड़ित किये जा रहे हैं या फिर उन्हें पात्र होते हुए भी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से बुजुर्ग की समस्याएं हल की गई साथ ही जो बच्चे अपने माता-पिता को अपने साथ नहीं रख रहे है उनकों को बुलाकर समझाइश दी गई।
रियल नायक..
मांगने वालों ने कमी कर दी,देने वाले ने दिल खोल कर दिया
ग्वालियर।बेटा मेरा राशन लेने के लिये कार्ड नहीं बन रहा, इससे मैं खाने के लिये परेशान हूँ। एक बूढ़ी मां ने गुहार लगाई। तो कलेक्टर साहब बोले खाद्य विभाग से यहां कौन आया है। माता जी के यहाँ एक बोरी गेहूँ भेजो। साथ ही इसका फोटो मुझे वाटसअप करना।
एक वृद्ध महिला ने गुहार लगाते हुये कहा कि पेंशन कार्ड नहीं बन रहा, मुझे पेंशन नहीं मिल रही। कलेक्टर साहब तुरंत बोले इनका पेंशन कार्ड अभी बनाओ। साथ ही 6 महीने की पेंशन अभी दो। वहीं एक अधिकारी के काम में लापरवाही की शिकायत मिलने पर उसके वेतन से पैसे काटकर पीड़ित को हर्जाना देने के आदेश दिये।
जी हां ये किसी फ़िल्म का सीन नहीं हैं और नाहीं ये कोई रील-फ़िल्म का नायक है। ये ग्वालियर के कलेक्टर अनुराग चौधरी हैं। जिन्होंने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में एक या दो मामलों में नहीं,वरन एक दर्जन से ज्यादा मामलों में पक्षकारों को उनकी मांग से ज्यादा मदद दिलाई। इसमें धन-राशि व राशन-सामग्री के साथ-साथ वोटर कार्ड,गरीबी-रेखा के कार्ड,पेंशन-कार्ड तुरंत उपलब्ध कराए। साथ ही वृद्धजनों का पैर छूकर व शॉल ओढ़ा कर सम्मान किया।
सोना कोहली वेलेंटाइन क्वीन चुनी गयी
ग्वालियर।पुलवामा में शहीद 40 जवानों को मुरार एन्क्लेव में निवास करने वाली महिलाओं ने श्रद्धांजलि देने के बाद वेलेंटाइन डे मनाया है। मुरार इन्क्लेब कॉलोनी की रहवासी महिलाओं के द्वारा बसंतोत्सव आगमन पूर्व पूरे जोश खरोश एवं हर्षोल्लास के मनाया।
इस कार्यक्रम में रहवासी महिलाओं के द्वारा पूरे उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर भाग लिया। जिसमें महिलाओं के द्वारा नृत्य, गीत संगीत आदि की मनोरंजक प्रस्तुति दी गयी। इसमें महिलाओं के द्वारा मनोरंजक गेम्स का भी आयोजन किया गया और साथ ही वेलेंटाइन क्वीन का चुनाव किया गया एवं सांझा चूल्हा की तर्ज पर भोज का भी आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का आयोजन श्रीमति लता चांडक, श्रीमति कोहली, अर्पणा सोमानी, शुभा शर्मा, आदि के द्वारा आयोजन को सफल बनाने में योगदान दिया। कार्यक्रम के अंत में वेलेंटाइन डे पर आयोजित पार्टी में श्रीमति सोना कोहली को वेलेंटाइन क्वीन के ताज से नवाजा गया।
सूने पड़े रहे पिकनिक स्पॉट
ग्वालियर।पश्चिमी संस्कृति में 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के रूप में मनाए जाने की परंपरा भारत देश के युवाओं ने भी अपना ली इस दिन को प्यार के प्रतीक के रूप में मनाने उददेश से प्रेमी युगल पिकनिग स्पॉट पार्को का चयन कर घूमने पहुंचते है ,परंतु इस पश्चिमी संस्कृति का विरोध भी होने के चलते प्रशासन अलर्ट की मुद्रा में होकर ऐसे स्थान जहां युगल पहुंचकर एक दूसरे के प्रति प्यार का इजहार करते हैं वहां पुलिस का पहरा होने से ऐसे स्पॉट सुनसान देखे गए। किला और माल पर भी शुक्रवार को सुनसान नजर आये । जहां पुलिस की पैनी नजर बनी रही। इसी प्रकार नगर के अन्य पिकनिग स्थान भी सुनसान रहे।

LEAVE A REPLY