सांसद विवेक शेजवलकर ने प्रधानमंत्री को भेजे दो ज्ञापन

0
31

-आपातकाल के समय संघर्ष करने वालों को लोकतंत्र सेनानी घोषित कर सम्मान देने का किया आग्रह
-संगठन ने माना आभार
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
ग्वालियर से लोकसभा सांसद विवेक शेजवलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो ज्ञापन भेजकर आपातकाल के विरुद्ध संघर्ष करने वालों को लोकतंत्र सेनानी घोषित कर सम्मान देने का आग्रह किया है।
श्री शेजवलकर ने प्रधानमंत्री को भेजे पहले ज्ञापन में अनुरोध किया है कि 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 के मध्य आपातकाल में संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मान निधि देने, उस निधि में आयकर में छूट, रेल यात्रा में छूट, महान लोकतंत्र सेनानी तथा भारतरत्न, लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जीवन चरित्र एवं उनके द्वारा चलाए गए जन आंदोलन को पाठ्यक्रम में सम्मिलित करने तथा आपातकाल समाप्ति दिवस 21 मार्च को लोकतंत्र दिवस घोषित करने पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आग्रह किया है।
श्री शेजवलकर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे दूसरे ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि माननीय केरल उच्च न्यायालय के द्वारा याचिका क्रमांक WP/(C) No.34412/ 2018 में दिनांक 23 जुलाई 2019 को पारित निर्णय में केंद्र सरकार को आपातकाल के समय संघर्ष करने वालों को लोकतंत्र सेनानी घोषित करने हेतु 6 माह में निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। इसलिए माननीय उच्च न्यायालय के उक्त आदेश के परिप्रेक्ष्य में आपातकाल के समय संघर्ष करने वालों को लोकतंत्र सेनानी घोषित कर सम्मान देने दिया जाना चाहिए।लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय सयुंक्त सचिव मदन बाथम के नेतृत्व में मिले 50 सदस्यीय शिष्टमंडल द्वारा दिये गये ज्ञापनों के परिप्रेक्ष्य में श्री शेजवलकर ने उक्त अनुरोध किया है।
—————————————-
शेजवलकर का माना आभार
लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय सयुंक्त सचिव मदन बाथम, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन विटवेकर, जिलाध्यक्ष गुलशन गोगिया, कार्यकारी अध्यक्ष जी पी गर्ग, गोपाल गांगिल, भानू प्रकाश जैन, जयंतपाल खुराना, राजेन्द्र आर्य, गिरीश दीक्षित आदि ने सकरात्मक कार्यवाही के लिये सांसद विवेक शेजवलकर का आभार माना है।

LEAVE A REPLY