अरविंद केजरीवाल AAP विधायक दल के नेता चुने गए, 16 फरवरी को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

0
25

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करने वाले अरविंद केजरीवाल को आप विधायक दल का नेता चुन लिया गया। वे 16 फरवरी (रविवार) को रामलीला मैदान में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने बुधवार सुबह राजभवन पहुंचकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक 15 मिनट तक हुई बैठक में शपथ ग्रहण को लेकर बातचीत की गई। इसके बाद वे अपने आवास पहुंचे। वहां वे चुनाव में जीत हासिल करने वाले पार्टी विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं।
आम आदमी पार्टी के एक नेता ने बताया, “विधायकों की बैठक में सरकार गठन को लेकर निर्णय लिया जाएगा। पार्टी के निर्णयों के लिए सभी विधायकों के विचार जरूरी हैं।” वहीं, नवनिर्वाचित विधायक सुबह केजरीवाल के आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। इससे पहले, मंगलवार को उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट कर केजरीवाल को जीत की बधाई दी थी।
आप की 70 में 62 सीटों पर जीत हुई थी
इससे पहले मंगलवार को हुई मतगणना में आम आदमी पार्टी (आप) को 70 में से 62 सीटें मिलीं। वहीं भाजपा ने 8 सीटों पर जीत हासिल की। केजरीवाल ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। उन्होंने दिल्लीवालों को सपोर्ट के लिए आई लव यू कहा। इसके बाद वे हनुमान मंदिर गए और पूजा-अर्चना की।
पीएम मोदी ने केजरीवाल को बधाई दी
चुनाव नतीजे के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हार स्वीकार की और कहा कि हम सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी और कहा कि वे दिल्ली वालों की उम्मीदों को पूरा करें। कांग्रेस का फिर खाता नहीं खुला। 7 साल से सत्ता से दूर पार्टी फिर शून्य पर अटक गई। राहुल गांधी ने केजरीवाल को जीत की बधाई दी।

LEAVE A REPLY