India vs Australia: कोहली के पास होगा घरेलू मैदानों पर सबसे ज्यादा ODI सेंचुरी के सचिन के रेकॉर्ड को तोड़ने का मौका

0
4

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लगभग हर मैच में किसी न किसी रेकॉर्ड के करीब पहुंचने वाले होते हैं। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही वनडे इंटरनैशनल सीरीज में कोहली के पास घरेलू धरती पर सबसे ज्यादा ODI सेंचुरी के सचिन तेंडुलकर के रेकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा।
50 ओवर प्रारूप में तेंडुलकर ने कुल 49 शतक लगाए हैं। इसमें से 20 उन्होंने भारतीय मैदानों पर बनाए हैं। कोहली ने अपने वनडे इंटरनैशनल करियर में कुल 43 शतक लगाए हैं जिसमें से 19 उन्होंने घरेलू मैदान पर बनाईं हैं। वानखेड़े में उनके पास सचिन के रेकॉर्ड की बराबरी का मौका होगा। कोहली अगर इस सीरीज में एक से ज्यादा शतक लगा लेते हैं तो वह सचिन से आगे निकल जाएंगे।
कोहली हाल ही में सबसे कम पारियों में कप्तान के रूप में 11000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनैशनल में यह उपलब्धि हासिल की थी।तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मुंबई में होगा। इसके बाद 17 तारीख को राजकोट और 19 को बेंगलुरु में सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।
मंगलवार को मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने यह भी कहा कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।उन्होंने कहा, ‘देखिए, हम यहां डे-नाइट टेस्ट मैच खेल चुके हैं। जिस तरह यह मैच हुआ उसे लेकर हम काफी खुश हैं। यह किसी भी टेस्ट सीरीज का एक रोमांचक अंग बन चुका है।’

LEAVE A REPLY