टीम इंडिया ने बिगाड़े लसित मलिंगा के आंकड़े, नाम हुए ये अनचाहे और डरावने रिकॉर्ड

0
4

नई दिल्‍ली: श्रीलंका के कप्‍तान लसित मलिंगा भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह नाकाम रहे. वे दो टी20 मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं ले पाए. भारतीय बल्‍लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई की और 10 रन प्रति ओवर बटोरे. इस प्रदर्शन के बाद भारत के खिलाफ उनका पहले से ही बिगड़े हुए आंकड़े और बिगड़ गए. सीरीज गंवाने के बाद उनके नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड हो गए. भारत के खिलाफ इंदौर टी20 में उन्‍होंने अपने 4 ओवर में 41 रन दिए थे और पुणे टी20 में उनके ओवर्स से 40 रन आए. सीरीज 2-0 से गंवाने के बाद उन्‍होंने हार का जिम्‍मेदार खुद को ही माना.
‘मुझपर विकेट लेने का दबाव था’
उन्‍होंने कहा कि उनकी टीम 0-2 से हार गई. उन्‍हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि टी20 क्रिकेट खेलने का अनुभव है लेकिन इस सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला इसलिए वे हारे. 82 टी20 मैच खेल चुके मलिंगा ने कहा, ‘मैं टीम में टी20 का सबसे अनुभवी खिलाड़ी हूं. हां, मुझपर विकेट लेने का दबाव था, क्योंकि मैं विकेट झटकने वाला गेंदबाज हूं लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम मैच जीतना चाहते हैं तो हमें पहले छह ओवरों में शुरुआती एक दो विकेट निकालने होंगे, जो हमें इस टूर्नामेंट में नहीं मिले.’
मलिंगा की कप्‍तानी में केवल 8 मैच जीता श्रीलंका
वहीं भारत से सीरीज गंवाने के बाद मलिंगा के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड हो गया. उन्‍होंने अब तक श्रीलंका की 22 मैचों में कप्‍तानी की है और इनमें से केवल 8 मैच टीम जीती है. उनका जीत का प्रतिशत 31.9 प्रतिशत है जो कि कम से कम 20 टी20 मैचों की कप्‍तानी करने वाले खिलाड़ियों में सबसे खराब है. मलिंगा ने बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ा. दिलचस्‍प बात है कि इस लिस्‍ट में शाकिब के बाद मुश्फिकुर रहीम और मशरफे मुर्तजा का नाम आता है. ये दोनों भी बांग्‍लादेश से ही हैं.
भारत के खिलाफ फिसड्डी हैं मलिंगालसित मलिंगा का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड खराब रहा है. उन्‍होंने टीम इंडिया के खिलाफ 40 मैचों में 45.50 औसत से 44 विकेट लिए हैं जो उनके करियर औसत से काफी ज्‍यादा है. मलिंगा ने वनडे करियर में 226 मैचों में 28.87 की औसत से 338 विकेट निकाले हैं. वहीं भारत के खिलाफ टी20 में उनका रिकॉर्ड काफी खराब है.

LEAVE A REPLY