झारखंड चुनाव: BJP ने 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, CM रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट से लड़ेंगे चुनाव

0
9

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पार्टी ने विधानसभा की 81 सीटों में से 52 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. लिस्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.
बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर शनिवार को आयोजित की गई थी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, रघुवर दास, ओम प्रकाश माथुर, अर्जुन मुंडा, शाहनवाज हुसैन और अन्य नेता मौजूद थे.
कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?
राजमहल – अनंत ओझा
बोरियो – सूर्या हांसदा
बरहेट – सीमोन बोल्टो
महेशपुर – मिस्री सोरेन
शिकारीपाड़ा – परितोष सोरेन
नाला – सत्यानंद झा बटुल
जामताड़ा – वीरेंद्र मंडल
दुमका – लुईस मरांडी
जामा – सुरेश मुर्मू
जरमुंडी – देवेंद्र कुंवर
मधुपुर – राज पालिवार
सारठ – रंधीर सिंह
देवघर – नारायण दास
गोड्डा – अमित मंडल
झारखंड विधानसभा का चुनाव पांच चरणों में 30 नवंबर से शुरू होगा. प्रथम चरण का मतदान 30 नवंबर को, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर को, तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के मतदान क्रमश: 12, 16 और 19 दिसंबर को होंगे. मतों की गिनती 23 दिसंबर को होगी.साल 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 37 सीटें जीती थी, और उसके सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने पांच सीटें जीती थी. दोनों गठबंधन सहयोगियों की सीटों की संख्या 81 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए जरूरी 41 सीटों से अधिक थी.

LEAVE A REPLY