CRIME : अपहत छात्रा बेचने से पहले किया बरामद-आरोपी दबोचे

0
20

ग्वालियर ।शहर के गोला का मंदिर थाने के सैनिक कॉलोनी गायब एक छात्रा का अपहरण कर उसे बेचने के लिए दिल्ली ले गए लेकिन आरोपी छात्रा को बेच पाते उससे पहले पुलिस ने आरोपियों को दबोचकर छात्रा का बरामद कर लिया है। जानकारी के अनुसार गोला का मंदिर थाने के सैनिक कॉलोनी निवासी एक २१ साल की छात्राघर से बाजार गई थी तभी गायब हो गई थी।

पुलिस ने उसकी गुमइंसानी दर्ज कर तलाश की और आसपास के सीसीटीवी खंगाले तो पता चला कि छात्रा को उसके पडोस मेंं रहने वाले ओमकार राजावत और ठकुरी कुशवाह बाइक पर ले गए है। इसके बादपुलिस ने छात्रा की तलाश की तो उसके दिल्ली में होने का पता चला। पुलिस ने दिल्ली जाकर छात्रा को बरामद कर दोनों आरोपियों को भी दबोच लिया। पीडित छात्रा ने पुलिस को बताया कि पडोस मेंं रहने वाले ओमकार राजावत और ठकुरी कुशवाह उसके घर आए थे और भाई के बारे में पूछा तभी आरोपी उसका मुंह दबाकर अपने घर ले गए उसके बाद ओमकार की मां ने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया। जब होश आया तो वह दिल्ली मे थी। छात्रा के अनुसार दिल्ली मे उसे एक कमरे मे बंद कर दिया गया तभी आरोपियों की बातचीत से उसे पता चली कि उसकों बेचने की तैयारी है और खरीददार आने वाला है लेकिन तभी पुलिस ने आकर उसे मुक्त करा लिया। पुलिस ने आरोपी महिला की भी तलाश प्रारंभ कर दी है।
————————————————————
आत्महत्या करने जा रहे छात्र को पुलिस ने बचाया
ग्वालियर।पुरानी छावनी थानाक्षेत्र के निरावली के पास रेल से कटने जा रहे एक छात्र को पुलिस ने बचा लिया उसके बाद परिजनों को बुलाकर छात्र को उनके हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार कंट्रोल रुम को सूचना मिली कि एक छात्र पुरानी छावनी थानाक्षेत्र के निरावली के पास रेल की पटरी के पास बैठा रो रहा है। सूचना मिलते ही डायल १०० के जवान मौके पर आए तो छात्र उन्हे देखकर भागने लगा तभी जवानों ने उसे पकड लिया। पूछताछ करने पर छात्र ने बताया कि उसके घर की हालत अच्छी नही है और पढना चाहता है वह पढाई के साथ काम भी करेगा। लेकिन घरवाले उसकी मदद नहंी कर रहे है। इसके बाद छात्र को थाने लाकर उसकी काउंसिलिंग कराई गई और उसके परिजनो को भी समझाकर छात्र को उनके हवाले कर दिया।
—————————————————
मामा के घर में युवक फांसी पर झूला
ग्वालियर । उपनगर मुरार थाने के घासमंडी मे अपने मामा के घर आए युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्वालियर के गदाईपुरा में रहने वाला शिवू जाटव २५ साल बीती शाम अपने मामा के घर मुरार के अकउगंज घासमंडी में आया था। रात को वह अपनी नौकरी से आया और मामा के लडके दीपक के कमरे जाकर सो गया। सुबह जब मामा के लडके की नींद खुली तो देखा तो कमरे में शिवू का शव फांसी पर लटक रहा था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर आ गई और मृतक के शव को पीएम के लिए भेज मर्ग कायम कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।
————————————————
नवविवाहिता की संदिग्ध मौत,हत्या का आरोप
ग्वालियर । डबरा सिटी थाना क्षेत्र के अरूसी में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के पिता ने थाने पहुंचकर ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया।जानाकरी के अनुसार अरूसी निवासी जीतेंद्र रावत के परिजनों ने उसकी पत्नी द्वारा आत्महत्या करने की सूचना दी। सूचना मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो आरती का शव जमीन पर था । आरती के पति जीतेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह किसी कार्यक्रम में खाना खाने जाने वाले थे। जिसके लिए शाम करीब ६.३० बजे वह तैयार होने की कहकर अपने कमरे में गई थी। वह उसे बुलाने गया तो दरवाजा खटखटाने और काफी आवाज देने के बाद भी वह बाहर नहीं आई।
जब उन्होंने दरवाजे की दरार से झांककर देखा तो वह साड़ी के फंदे पर झूल रही थी, जिसके चलते वह दरवाजा तोड़कर अंदर गए और उसे फंदे से उतारा, लेकिन आरती की मौत हो चुकी थी। वहीं मौत की सूचना मिलने पर मृतका के पिता गोपाल और अन्य परिजन थाने पहुंच गए और दहेज प्रताड़ना को लेकर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस द्वारा फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी है।
——————————————————————–
मृतक के दामाद उसके भाई और समधी के खिलाफ मामला दर्ज
ग्वालियर।ससुरालवालों द्वारा बेटी को प्रताडित कर घर निकाल देने के बाद जब पुलिस ने भी नहीं तो सुनी तो बेटी के पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जनकगंज थाना पुलिस ने जांच के बाद मृतक के दामाद उसके भाई तथा समधी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।जानकारी के अनुसार जनकगंज थाना क्षेत्र के सत्यनारायण की टेकरी निवासी ब्रम्हजीत शर्मा ने १५ अक्टूबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मृतक की बेटी का विवाह योगेश शर्मा पुत्र वासुदेव शर्मा के साथ हुआ था। दहेज के लिए पति तथा ससुरालवालों ने बेटी को प्रताडित कर घर निकाल दिया था। ब्रम्हजीत शर्मा ने इसकी शिकायत महिला थाने मेंकी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं तो दुखी होकर ब्रम्हजीत शर्मा ने मौत को गले लगा लिया था। पुलिस ने जांच के बाद मृतक के दामाद योगेश समधी वासुदेव तथा मनोज के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्यवाई प्रारंभ कर दी है।
————————————————————
छत के सहारे घर मे घुसे चोर डेढ लाख का माल ले गए
ग्वालियर।देहात के बिजौली थाना क्षेत्र में छत के सहारे एक मकान में घुसे चोर नगदी गहने सहित डेढ लाख का माल चोरी कर ले गए। ेपुलिस ने चोरों की तलाश प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार बिजौली निवासी किसान सतेन्द्र राणा बीती रात परिवार के साथ खाना खाकर सोने चले गए। सुबह जब घर वाले सोकर उठे तो कमरे मे अलमारी से नगदी गहने सहित डेढ लाख का माल गायब था। घटना का समाचार मिलते ही पुलिस मौके पर आ गई और जांच के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।
————————————————————
करंट से युवक की मौत
ग्वालियर। जिले के बेलगढ़ा थाना क्षेत्र के ग्राम मावठा में खेत में धान काट रहे एक युवक को खेत में लगे हाईटेंशन लाइन के तार से करंट लग गया,जिससे उसकी मौत हो गई।पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्राम मावठा में किसान दशरथ सिंह जाट के खेतों में शिवपुरी के रन्नौद के रहने वाला इंदर सिंह (२२) पुत्र लाखन आदिवासी कल सुबह अन्य कई लोगों के साथ सुबह करीब १० बजे धान की कटाई कर रहा था। तभी वह खेत में लगे हाईटेंशन लाइन के खंमे को के लिए बांधे गए तार को टच हो गया,जिससे उसे करंट लगा गया। खेत में धान काट रहे अन्य साथी और सूचना मिलते ही खेत मालिक मौके पर पहुंच कर उसे अस्पताल ले गए जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY