करतारपुर कॉरिडोर: सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू को दी मंजूरी लेकिन रखी ये शर्त

0
9

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान में होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की मंजूरी सरकार से मिल गई है. आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. 9 नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन होना है. ये राजनीतिक मंजूरी सिर्फ पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के साथ वाले जत्थे में शामिल होकर जाने के लिए मिली है.
सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को लिखी अपनी दूसरी चिट्ठी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत मांगी थी. सिद्धू ने अपने दूसरे पत्र में कहा कि अगर वह जल्दी यात्रा करने की अनुमति देते हैं तो वह गलियारे से यात्रा कर सकते हैं ताकि वह इमरान खान के कार्यक्रम में भाग ले सकें.
बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को तीसरी बार चिट्ठी लिखी. पिछली चिट्ठियों का जवाब नहीं मिलने की वजह से वो नाराज थे. उन्होंने अपनी तीसरी चिट्ठी में लिखा था, ”मैं साफ तौर पर कहता हूं कि यदि सरकार को कोई आपत्ति है और वह अनुमति नहीं देती तो मैं कानून का पालन करते हुए नहीं जाऊंगा. लेकिन यदि आप मेरे तीसरे पत्र का जवाब नहीं देते तो मैं लाखों सिख श्रद्धालुओं की तरह वीजा के लिए योग्य पाए जाने पर पाकिस्तान जाऊंगा.”
पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और हरसिमरत कौर के अलावा कई विदेशी मेहमान भी जा रहे हैं. वहीं अभिनेता से नेता बने सनी देओल भी पहले जत्थे के साथ जाएंगे, पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ये जानकारी दी. आम लोगों के लिए करतारपुर गलियारा 10 नवंबर से शुरू होगा.

LEAVE A REPLY