दिग्विजय का शिवराज को निमंत्रण, PM आवास के सामने आकर घरना दे

0
9

भोपाल । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह केंद्र सरकार के खिलाफ पीएम आवास के सामने धरने पर बैठने जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी धरने पर बैठने का निमंत्रण दिया है। सिंह ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार मध्यप्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। सिंह ने कहां कि मध्यप्रदेश को केंद्र से मिलने वाली राशि को प्रदान नहीं किया जा रहा है। प्रदेश की जनता और किसान परेशान हैं, इसके बावजूद प्रदेश को उसके हक की राशि नहीं दी जा रही। जबकि प्रदेश की जनता ने भाजपा के 28 सांसद जीतकर लोकसभा भेजे हैं। इसके विपरीत भाजपा प्रदेशवासियों के भले के लिए केंद्र से राशि के लिए कोई मांग नहीं कर रही है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस मामले में उनका साथ देने की बात कही है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह मेरा साथ दें और मेरे साथ पीएम आवास के सामने धरने पर बैठें।
दिग्विजय ने कहा कि जब शिवराज सिंह मुख्यमंत्री थे तब केंद्र में यूपीए की सरकार थी और उन्होंने दिल्ली में धरना दिया था। अब प्रदेश के भले के लिए मेरे साथ धरने पर बैठें। ताकि केंद्र से राज्य को मिलने वाली राशि जल्द मिल सके। किसानों को कर्ज माफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसान कर्जमाफी का एक चरण पूरा हो चुका है, अभी कमलनाथ सरकार द्वारा एनपीए कर्जमाफ किए गए हैं। आने वाले दिनों में दो लाख तक के सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्ज माफ किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार ने 21 लाख किसानों का कर्जमाफ कर दिया है। उन्होंने इस दौरान एक आंकड़ा भी पेश किया। जिसके अनुसार किसान कर्जमाफी की जानकारी के विषय में उनका मानना है कि जिस किसान का कर्ज माफ हुआ है उस किसान सहित उसके परिजनों को मिलाकर इसकी जानकारी एक करोड़ लोगों को होती है, उसमें उनके परिचितों की संख्या जोड़ने पर यह करीब ढाई करोड़ आबादी होती है। जिस किसान कर्ज माफी की जानकारी है।

LEAVE A REPLY