वायुसेना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए सचिन

0
8

हिंडन । महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को हिंडन बेस पर हुए कार्यक्रम में शामिल हुए। सचिन को 2010 में वायुसेना ने मानद ग्रुप कैप्टन पद से सम्मानित किया गया था। सचिन इस अवसर पर पत्नी अंजलि के साथ यहां वायुसेना की वर्दी में पहुंचे। इस अवसर पर सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुख भी यहां मौजूद थे। तेंदुलकर ने ट्विटर के जरीये भारतीय सैनिकों का आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, ‘वायु सेना दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। भारत को हमेशा सुरक्षित रखने के लिए मैं देश के हर सैनिक को धन्यवाद देता हूं। माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा जारी स्वस्थ और स्वच्छ भारत मिशन में आपके उत्साह को देखकर मैं कामना करता हूं कि भारत हमेशा स्वस्थ, स्वच्छ और सुरक्षित रहे। जय हिंद!’ इस मौके पर वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने 51 स्क्वॉड्रन और नौ स्क्वॉड्रन को फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमले में उनकी भूमिका के लिए सम्मानित किया। बालाकोट अभियान का हिस्सा रहे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और अन्य लड़ाकू विमानों के पायलटों ने भी फ्लायपास्ट में हिस्सा लिया।
इसके बाद सचिन ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ भी मुलाकात की। सचिन ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ भी एक तस्वीर साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमारी सेनाओं का नेतृत्व करने वाले लोगों से मिलकर गर्व महसूस कर रहा हूं। एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, जनरल बिपिन रावत, एडमिरल करमबीर सिंह और साथ में श्रीमति आशा भदौरिया भी मौजूद हैं।’ इस समारोह के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने भी मिग-21 बाइसन में उड़ान भरी। तेंडुलकर ने इस मौके पर ट्वीट किया कि अभिनंदन को उड़ान भरते देख उनके रौंगटे खड़े हो गए।

LEAVE A REPLY