MP : मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें शुरू,झाबुआ उपचुनाव के बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

0
17

भोपाल। झाबुआ उपचुनाव के पश्चात मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार और पुनर्गठन तय माना जा रहा है । इसको लेकर प्रदेश में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों झाबुआ के उपचुनाव तथा इंदौर में हो रही 1 दिन की मैग्नीफिसेंट इन्वेस्टर्स मीट को लेकर व्यस्त हैं। झाबुआ उपचुनाव के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार तय माना जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पिछले 9 माह के काम को आधार बनाकर पुनर्गठन और विस्तार करने का मन बनाया है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों की कार्यप्रणाली कामकाज को लेकर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। वहीं कुछ मंत्रियों के पास जो विभाग हैं। उसमें आपस में कोई सामजस्य नहीं है। दीपावली के पहले या दीपावली के तुरंत बाद मंत्रिमंडल के विस्तार की की संभावनाएं हैं। इसमें वर्तमान मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं । कुछ विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। अभी मंत्रिमंडल में 6 लोगों को और शामिल किया जा सकता है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान मंत्रिमंडल के तीन सदस्यों को परिणाम नहीं और विवादों में रहने के कारण हटाया जा सकता है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों की कार्यप्रणाली और उनके कामकाज का आकलन कर रहे हैं। जिन मंत्रियों ने बेहतर काम किया है। उन्हें अच्छे विभागों का मंत्री बनाया जाएगा वही मंत्रिमंडल के विस्तार में अब विभागों का वितरण इस तरीके से किया जाएगा कि छोटे हो बड़े विभाग मिलकर आपस में समन्वय बनाकर काम कर सके।

LEAVE A REPLY