दिवाली और छठ के लिए रेलवे की विशेष तैयारी, स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई 

0
7

नई दिल्ली। त्योहारों का मौसम में यात्रियों को राहत देने के लिए भारतीय रेलवे ने त्योहार विशेष रेलगाड़ियों की संख्या बढ़ा दी है। नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, पटना, पूर्णिया, बरौनी, भागलपुर और कटिहार के लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही हैं। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी सहित कई और प्रमुख स्टेशनों के लिए विशेष रेलगाड़ियों की संख्या में इजाफा किया गया है। छठ और दिवाली के मौके पर भारी संख्या में लोग दिल्ली से अपने-अपने घर जाते हैं। इसी वजह से ट्रेनों में बहुत ज्यादा भीड़ हो जाती है। इसी के मद्देनजर रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।
आनंद विहार टर्मिनल-बरौनी स्पेशल
आनंद विहार टर्मिनल से 24 अक्तूबर से 31 अक्तूबर के बीच हर गुरुवार को भागलपुर के लिए विशेष ट्रेन 04002 चलाई जाएगी। नई दिल्ली से बरौनी के लिए हर मंगलवार और शुक्रवार को विशेष ट्रेन 04404 चलाई जाएगी। वहीं नई दिल्ली से दरभंगा के लिए हर शुक्रवार को विशेष ट्रेन 04405 चलेगी।
– आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल
24 अक्तूबर से लेकर 31 अक्तूबर तक आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच भागलपुर स्पेशल 04002 ट्रेन गुरुवार को चलेगी। यह गाड़ी शाम के 6.35 पर आनंद विहार से चलेगी और अगले दिन शाम के 5.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर से यह ट्रेन शुक्रवार को 6.45 बजे चलेगी और अगले दिन शाम के 5.30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।
– नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल
यह ट्रेन 18 अक्तूबर को नई दिल्ली से शाम के 7.25 बजे चलेगी और अगले दिन 7.15 बजे दरभंगा पहुंच जाएगी। यह एक साप्ताहिक ट्रेन है। वहीं 19 अक्टूबर को यह ट्रेन रात के 8.55 बजे दरभंगा से चलेगी और अगले दिन रात 10.10 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी।

LEAVE A REPLY