मेकअप हटाने में रखें सावधानियां

0
8

खूबसूरत दिखने के लिए आप मेकअप करती हैं पर क्या आप जानती हैं मेकअप लगाना जितना ज़रूरी है उतना ही ज़रूरी है मेकअप को सही प्रकार से हटाना भी। कई महिलाएं अपने चेहरे से मेकअप ना हटाकर स्किन (त्वचा) के साथ अन्याय करती हैं। इससे वक्त से पहले उनकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, जो बाद में मेकअप की मदद से भी ग्लोइंग नहीं बनती। इसीलिए जब भी मेकअप लगाएं तो उसे हटाने के लिए भी पांच मिनट निकालें।
मेकअप की ये 5 गलतियां आपको दिखा रही हैं उम्र से बूढ़ा
अपनी स्किन को क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग के साथ तैयार करें और बेहतरीन मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। त्वचा के दाग-धब्बों को कंसीलर के इस्तेमाल से छिपाएं फिर स्पॉन्ज से थोड़ा सा मैट क्ले फाउंडेशन लगाएं।
गालों पर ब्लश लगाएं और फिर इसे ज्यादा उभार देने के लिए ब्रॉन्जिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। ज्यादा नैचुरल लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए आखिर में ब्लश बेक लगाएं। शानदार लुक के लिए समान ब्लश हाइलाइटिंग शेड से चीक बोन (गाल के उभरे हिस्से) को हाइलाइट करें।
आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो लगाने से पहले थोड़ा सा मैट आई बेस मेकअप कर लें। आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए काले रंग का जेल पेन आईलाइनर इस्तेमाल करें। आखिर में आंखों पर फाइबर लैश एक्सटेंशन मस्कारा लगाएं।
होंठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों से डेड स्किन हटाएं, इसके बाद लिप प्राइमर लगाएं। फिर, होंठों पर लिप डिफाइनर लगाने के बाद चमक के लिए शाइन लिप लिक्विड लगाएं। पार्टी के बाद मेकअप हटाने के लिए कॉटन पर जोजोबा ऑयल की कुछ बूंदे लेकर पूरे चेहरे पर अच्छे से मलें। तेल पोर्स में समाकर गहराई से त्वचा को साफ करता है और इससे मेकअप भी आसानी से निकल जाता है।

LEAVE A REPLY