ग्वालियर एयरबेस सहित देश के एयरबेस हाई अलर्ट

0
28

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
पूरे देश के एयरफोर्स बेस पर हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। ग्वालियर एयरबेस पर पुलिस की टीमें 24 घंटे लगातार गश्त कर रही है। सुरक्षा एजेंसियों के पॉइंट के बाद एयरफोर्स और सेंट्रल स्कूल की छुट्टियां भी घोषित कर दी गई है।

पुलिस 24 घंटे लगातार गश्त कर रही
कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद देश में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए हाईअलर्ट घोषित किया गया है। खासतौर पर एयरफोर्स स्टेशन को विशेष सुरक्षा घेरे में रखा गया है। पुलिस की टीमें बीते 2 दिनों से एयरबेस के बाहरी इलाके को सुरक्षा घेरे में लिए हुए है। ग्वालियर और मुरैना की पुलिस एयरफोर्स स्टेशन के चारों ओर 24 घंटे लगातार गश्त कर रही है। इसके लिए 6-6 टीमें तैयार की गई है। इनमें एक राजपत्रित अधिकारी और पुलिस जवान तैनात किए गए है। यहां राउंड द क्लॉक पुलिस की टीमें गश्त कर रही है। खास बात यह है कि सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद एयरबेस के पास बने एयरपोर्ट और सेंट्रल स्कूल की भी छुट्टियां घोषित कर दी गई है।

संदिग्धों से पूछताछ की जा रही
बीते रोज ही स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को स्कूल न आने के लिए प्रबंधन ने सूचना दे दी थी। ऐसा बताया जा रहा है कि इस तरह का अलर्ट आगरा के एयरबेस को लेकर भी घोषित किया गया है। ऐसे में दोनों शहरों के बीच पड़ने वाले एबी रोड पर भी अलर्ट घोषित कर आने-जाने वाले वाहनों की पड़ताल कर संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर ग्वालियर में रह रहे कश्मीरी युवाओं पर भी निगरानी रखी जा रही है।

केन्द्रीय विद्यालय नम्बर 1 में हाई अलर्ट की सूचना
सुबह से सुबह 6 बजे एक शख्स केन्द्रीय विद्यालय नम्बर 1 पर पहुंचा मुख्य द्वार पर सुरक्षा कर्मी तैनात लालसिंह तोमर से बोला कि मैं खुफिया एजेंसी से आपको अलर्ट करने आया हूं अगर कोई अजनबी संदिग्ध स्थिति में दिखे अन्दर नहीं घुसने देना और बच्चों को उसे अलग रखना यह कहकर चला गया सुरक्षा गार्ड ने जैसे ही यह बात विद्यालय के अन्दर पहुंच कर बताई तो सनसनी फैल गयी।जब यह बात पुलिस को पता चली तो पुलिस विद्यालय के आस पास चक्कर लगाती रहीं, ठीक इसी प्रकार की खबर से कैन्ट इलाके स्थित केन्द्रीय वि़द्यालय नम्बर 4 और एयरफोर्स में केन्द्रीय विद्यालय नम्बर 2 में आज बच्चों की छुट्टी कर दी । केव्ही नम्बर 1 में तैनात सुरक्षा गार्ड लालसिंह तोमर से रिटायर्ड जवान है।

LEAVE A REPLY