रवि शास्त्री लगातार दूसरी बार टीम इंडिया के हेड कोच चुने गए, 2021 तक वे इस पद पर रहेंगे

0
22

मुंबई । वर्ल्डकप-2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद लगा था कि रवि शास्त्री का कोच पद पर दोबारा चुना जाना मुश्किल है, लेकिन लंबी कवायद के बाद क्रिकेट सलाहकार समिति ने उनके नाम पर मुहर लगा दी। इसके साथ ही 57 साल के रवि शास्त्री एक बार फिर भारतीय टीम के मुख्य कोच पद पर काबिज हो गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई में प्रेसवार्ता उनके नाम की घोषणा की। वह 2021 तक टीम इंडिया के हेड कोच बने रहने वाले है।
टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसमें मौजूदा कोच रवि शास्त्री भी शामिल थे। शास्त्री के अलावा दो और भारतीय कोच (पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह)भी शॉर्ट लिस्ट किए गए थे। आखिरकार कपिल देव के नेतृत्व वाली सीएसी की पहली पसंद रवि शास्त्री बने है। इस समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं।
गौरतलब है कि शुक्रवार को बीसीसीआई हेडक्वार्टर में कोच पद के लिए हुए इंटरव्यू में लालचंद राजपूत, रॉबिन सिंह और माइक हेसन उपस्थित हुए, जबकि रवि शास्त्री सहित दो दावेदार स्काइप के माध्यम से जुड़े। जानकारी के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किए गए 6 में से 5 ही उम्मीदवार बचे थे। फिल सिमंस पहले ही रेस से बाहर हो गए।

LEAVE A REPLY