Man Vs Wild: मशहूर वाइल्ड लाइफ प्रोग्राम में PM मोदी और बेयर ग्रिल्स

0
14255

नई दिल्ली । पीएम नरेंद्र मोदी ने मशहूर टीवी शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में शिरकत की। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के हवाई रूट बंद करने के कारण बेयर ग्रिल्स एक हेलिकॉप्टर से उस जगह पर पहुंचते हैं, जहां उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली होती है। हेलिकॉप्टर से उतरते ही वह पीएम से मिलने के लिए 4 किमी पैदल चलते हैं। पीएम मोदी ने ने कहा कि बेयर ग्रिल्स के साथ इस कार्यक्रम में पहुंचना एक अलग अनुभव रहेगा। पीएम ने कहा कि यह दुनिया के लिए यह एक अलग तरह का अनुभव होगा।
अब 2 घंटे बीत चुके होते हैं और जंगल में वह पीएम मोदी के आने का इंतजार कर रहे होते हैं। बेयर ग्रिल्स से मुलाकात से पहले पीएम प्रसन्नता जाहिर करते हैं। पीएम का काफिला आगे बढ़ता है। पीएम कार से ही कहते हैं कि आज हम बेयर के साथ जिम कार्बेट की तरफ चल पड़े हैं। बेयर ने कहा कि वह भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री से मिलने को आतुर हैं। बेयर बताते हैं कि यह उनका पहला भारत दौरा नहीं है। जिम कॉर्बेट पार्क के बारे में पीएम बताते हैं कि यहां पहाड़, प्रकृति, नदी और तालाब शानदार है।
पीएम मोदी ने कहा कि प्रकृति से संघर्ष करते हैं तो यह खतरनाक होता है, लेकिन हम प्रकृति से संतुलन बना लेते हैं तो वह भी हमारी मदद करती है। पीएम मोदी और ग्रिल्स की चर्चा के दौरान वहां से एक हाथी गुजरता है तो मोदी ग्रिल्स का ध्यान उस तरफ आकर्षित करते हैं। पीएम ने ग्रिल्स के चर्चा के दौरान अपनी शुरुआती जिंदगी के बारे में बताया। पीएम ने कहा, ‘हम छोटे थे तो साबुन के पैसे नहीं होते थे। सर्दियों में जब ओस की बूंद का इस्तेमाल साबुन की जगह करते थे। यह प्रकृति के साथ हमारा सामंजस्य था।’ पीएम ने कहा कि मैं स्कूल के बाद अपने पिता के साथ उनकी मदद करता था। उन्होंने कहा कि वह रेलवे स्टेशन पर लोगों को चाय पिलाते थे। इस दौरान ग्रिल्स टाइगर के होने की चिंता जताते हैं। इस पर पीएम कहते हैं कि यह टाइगर का ही इलाका है।

ग्रिल्स ने भी किया ट्वीट
ग्रिल्स ने ट्वीट कर कहा ‘पृथ्वी की रक्षा और शांति को बढ़ावा देने के लिए आइए हम सब मिलकर जो कुछ भी कर सकते है आइए करते हैं। शो का आनंद लें!’ बता दें कि यह शो 180 देशों में प्रसारित होगा। इस लोकप्रिय टीवी शो के एपिसोड में पशु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। इस विशेष एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा और पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला जाएगा। इस शो की शूटिंग फरवरी में हुई थी।
अमित शाह ने भी किया ट्वीट
गृह मंत्री अमित शाह ने इस शो को देखने का आग्रह करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया, ‘ उन्होंने ट्वीट किया पीएम मोदी की पर्यावरण और इसके संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता दुनिया को अच्छी तरह से पता है। आज रात 9 बजे डिस्कवरी पर उन्हें बेयर ग्रिल्स के साथ अतुल्य भारत के बारे में बात करते हुए देखिए।

LEAVE A REPLY