एकदिवसीय सीरीज में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

0
20

धवन की एकदिवसीय में होगी वापसी, नवदीप करेंगे पदार्पण
शाम सात बजे से शुरु होगा पहला एकदिवसीय मुकाबला
प्रोविडेंस । टी20 सीरीज में जीत से उत्साहित टीम इंडिया यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी। वहीं विश्वकप के दौरान अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण बाहर हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस मैच के साथ एकदिवसीय प्रारुप में वापसी करेंगे।
धवन एक बार फिर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखेंगे और ऐसे में लोकेश राहुल को चौथे नंबर पर उतरना पड़ सकता है। कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे। केदार जाधव के पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है और यह इस पर निर्भर करेगा कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को किस क्रम पर उतारा जाता है।
मध्यक्रम के एक अन्य स्थान के लिए युवा मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर के बीच मुकाबला होगा। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करेंगे, वहीं युवा नवदीप सैनी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करेंगे।
दूसरी ओर मेजबान वेस्ट इंडीज टीम इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर वापसी करना चाहेगी हालांकि यह उसके लिए आसान नहीं होगा क्योंकि मेजबान टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज लय में नहीं है। टी20 सीरीज के किसी भी मैच में वह भारतीय टीम के सामने टिक नहीं पायी। उसकी उम्मीदें अब अपने आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल पर ही रहेंगी।
इंडीज को उम्मीद रहेगी कि गेल की वापसी से टीम मजबूत होगी। गेल ने विश्व कप के दौरान घोषणा की थी कि भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज उनके करियर की अंतिम सीरीज होगी। ऐसे में इंडीज टीम उन्हें जीत के साथ विदा करना चाहेगी। सीरीज के लिए बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज और ऑलराउंडर कीमो पाल की वेस्ट इंडीज की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।
दोनो टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।
वेस्ट इंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैंपबेल, इविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस और केमार रोच ।

LEAVE A REPLY