गिरावट के बाद PMO की बैठक के बाद सुधरा बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में बंद

0
13

-सरचार्ज से एफपीआई को बड़ी राहत
मुंबई । कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी और कारोबारी दिन के बड़े हिस्से में बाजार दबाव में रहा लेकिन बाजार की गिरावट थामने के लिए पीएमओ ने की अहम बैठक, सरचार्ज से एफपीआई को बड़ी राहत और प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों को मिनिमम पब्लिक होल्डिंग के नियम में छूट मिल सकने की खबर के बाद शुक्रवार को बाजार में जोरदार रिकवरी देखने को मिली। कारोबार के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे। जिसके बाद कारोबार के अंत में सेंसेक्स करीब 100 अंक बढ़कर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 18 अंक बढ़कर बंद होने में कामयाब रहा है।
शुक्रवार के कारोबार में मिडकैप शेयरों में कुछ खरीदारी देखने को मिली। लेकिन स्मॉलकैप शेयर शुक्रवार को भी दबाव में रहे। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स शुक्रवार को 0.15 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ है। जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.44 फीसदी की कमजोरी के साथ बंद हुआ है। तेल-गैस शेयरों में भी कमजोरी रही, बीएसई की ऑयल एंड गैस इंडेक्स शुक्रवार को 0.86 फीसदी टूट कर बंद हुआ है।
शुक्रवार को बैंक शेयर दबाव में रहे जिसके कारण बैंक निफ्टी 0.57 फीसदी गिरकर 28205 के स्तर के नीचे बंद हुआ है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स शुक्रवार को 1.05 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.33 फीसदी टूट कर बंद हुआ है। निफ्टी के ऑटो, आईटी और एफएमसीजी इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं। जबकि मेटल, फार्मा और रियल्टी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं। कारोबार के अंत में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स 99.90 अंक यानी 0.27 फीसदी की मजबूती के साथ 37,118.22 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 17.35 अंक यानी 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ 10997.35 के स्तर पर बंद हुआ है।
टॉप गेनर्स
भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, बजाज ऑटो, आयशर मोटर्स, मारुति सुजुकी, एचडीएफसी
टॉप लूजर्स
इंडियाबुल्स हाउसिंग, एसबीआई, एनटीपीसी, कोल इंडिया, विप्रो, टाटा स्टील, ओएनजीसी

LEAVE A REPLY