सावन का दूसरा सोमवार ….शिवालयों में भक्तों का उमड़ा सैलाब,रुद्वाभिषेक के साथ जगह-जगह भंडारे

0
19

ग्वालियर।सावन के दूसरे सोमवार 29 जुलाई को भगवान भोलेनाथ के पूजा के लिये शिवालयो मे भक्तो की जमकर भीड उमडी, नगर एंव क्षेत्र के शिव मंदिरो मे सुबह से ही जल चढाने एंव भोले नाथ की पूजा के लिये भारी भीड लगी रही। मंदिरो मे ओम नम: शिवाय, हर-हर महादेव के जयकारे गूंजते रहे। श्रद्वालुओ द्वारा फूल, बेल-पत्ती एंव धतुरा अर्पित कर विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई। सावन माह के दौरान भीड को देखते हुए मंदिरो मे भी तैयारिया की गई है। शिव महापुराण, हवन सहित अन्य धर्मिक अनुष्ठान किये गये।
लोग आज सुबह से शिव मंदिर पहुंचे,जहां भगवान भोलेनाथ का दर्शन कर अभिषेक किया। शहर के प्रसिद्ध गुप्तेश्वर मंदिर में सावन के दूसरे सोमवार को मेला लगा। सुबह भोलेनाथ के अभिषेक के बाद आरती उतारी गई। इसके बाद भक्तों को प्रसादी का वितरण किया गया। अचलेश्वर मंदिर में भक्तों के आने का सिलसिला रात से शुरू हो गया था।

सुरक्षा व्यस्था पुख्ता
भक्तों को परेशानी न हो इसको लेकर महिला और पुरुषों की अलग-अलग लाइनों की व्यवस्था की गई थी। प्रशासन द्वारा सेामवार को होने वाली भक्तों की भीड़ लेकर पहले ही मुकम्मल तैयारी कर ली गयी थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रविवार शाम से ही सभी पदाधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया था। सभी प्वाइंट पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी की तैनाती की गयी थी।

LEAVE A REPLY