CRIME:लूट के माल सहित लुटेरे गिरफ्तार , चोर दबोंचे

0
46

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
गिरवाई थाना पुलिस ने लूट के दो आरोपियो को लूट के माल सहित गिरफ़़तार किया है! पुलिस अधीक्षक ग्वलियर नवनीत भसीन के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में चोरों व लुटेरों की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के दौरान एएसपी पष्चिम-शहर सतेन्द्र सिंह तोमर एंव नगर पुलिस अधीक्षक,लष्कर हेमंत कुमार तिवारी को लुटेरों की धरपकड हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लिए निर्देशित किया।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन को थाना प्रभारी गिरबाई उनि वेदेन्द्र सिंह कुषवाह को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना गिरबाई क्षेत्र में हुई लूट के आरोपियों को वीरपुर बॉध गिरबाई के आसपास देखा गया है थाना प्रभारी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुऐ मय थाना बल के मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी कर दोनों ०२ बदमाषों को धरदबोचा। गिरफ्तार बदमाषों से पूछताछ करने पर उन्होनें अपने नाम अभिषेक उर्फ अनमोल माहौर पुत्र घनष्याम उर्फ बंटी माहौर उम्र १६ वर्ष निवासी शीतला माता मंदिर के पीछे इमली नाका सिकंदर कम्पू ग्वालियरएवं राहुल कुषवाह पुत्र स्व० चेतन कुषवाह उम्र २२ वर्ष निवासी बी ब्लोक समाधिया कॉलोनी ग्वालियर बताये। गिरफ्तार लुटेरों के कब्जे से एक चोरी की एक्टिवा, एक मोबाईल,एक पर्स भी बरामद किया गया। बदमाषो से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि दिनांक १०.०७.१९ को कृष्णा कॉलोनी सिकन्दर कम्पू पर उन्होने एक बृद्ध महिला से पर्स लूटा था एवं शहर मे विगत एक माह मे एक दर्जन से अधिकलूट की घटनाओं का अंजाम देना भी स्वीकार किया। लुटेरों द्वारा यह भी बताया कि वे आमतौर पर अकेली महिलाओ को निषाना बनाते थे। गिरफ्तार लुटेरों से शहर मे हुई अन्य लूट की घटनाओं के संबंध मे पूछताछ की जारही है।
सराहनीय भूमिका
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उनि० वेदेन्द्र सिंह, सउनि० मुकेष कुमार, प्रआर० दयानन्द मिश्रा, कमलेष यादव, आर० रूस्तम सिंह, विजेन्द्र जाट, जसविन्दर सिंह, रहीस, जितेन्द्र सिंकरवार, सुल्तान, धर्मेन्द्र कुषवाह, विनय समाधिया, राजेन्द्र परते, धर्मेन्द्र किरार की सराहनीय भूमिका रही। वहीं झांसी रोड थाना पुलिस ने गस्त के दौरान दो चोरों को गिरफ्तार किया है। पकडे गए चोरोें के नाम कल्लू तथा करण बताए गए है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
नकाबपोश बदमाश ने व्यापारी पर की फायरिंग
ग्वालियर। जनकगंज थाना क्षेत्र के समाधिया कालोनी में कार में सवार व्यापारी पर बदमाश ने फायरिंग कर दी । गोली कार की बोनट पर लगी जिससे व्यापारी घबरा गया। व्यापारी ने थाने पहुंच कर घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार समाधिया कालोनी निवासी मुकेश शिवहरे पुत्र लक्ष्मण शिवहरे पेशे से व्यापारी है,उनका फ्रूट मंडी में फल का व्यवसाय है। बीते रोज वह व्यापार के सिलसिले में काम से जा रहे थे। जाने से पहले सुरक्षा को देखते हुए एक्टिवा को घर पर रखकर कार निकाल ली । अभी वह शिवा प्लाजा के सामने पहुंचे ही थे कि तभी एक युवक आया और उन पर फायरिंग कर दी। अपने उपर हमला देख मुकेश ने कार की गति बढा दी और कार को मोतीझाल की तरफ ले भागे ।
तमंचे की नोंक पर ट्रक चालक को लूटा
ग्वालियर । जिले के आंतरी थाना क्षेत्र में बदमाशों ने तमंचे की नोंक पर एक ट्रक चालक से नगदी तथा मोबाइल लूट लिया और भाग गए। पुलिस ने बदमाशों की तलाश प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार गिरवाई निवासी ट्रक चालक गिर्राज रावत अपने ट्रक लेकर ग्वालियर से भितरवार जा रहा था तभी शीतला माता मंदिर के आगे पांच बदमाशों ने ट्रक रोक लिया और चालक पर तमंचा तानकार नगदी तथा मोबाइल लूट कर भाग गए। पुलिस ने ट्रक चालक की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।
युवती ने रेल कटकर की आत्महत्या
ग्वालियर । देहात के पनिहार थाना क्षेत्र में एक युवती ने रेल से कटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार पनिहार निवासी कविता पुत्री गोपाल ने रेल के आगे कूंदकर आत्महत्या कर ली। घटना का समाचार मिलते ही पुलिस मौके पर आ गई और मृतका के शव को पीएम के लिए भेज मर्ग कायम कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।
दो मकानों से नगदी गहने चोरी
ग्वालियर । शातिर चोर अलग अलग थाना क्षेत्रों में दो मकानों के ताले चटकाकर नगदी गहने सहित हजारों का माल चोरी कर ले गए। पुलिस ने चोरों की तलाश प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार सिरोल थाना क्षेत्र के सनवेली अपार्टमेट में रहने वाले पारस शर्मा के सूने मकान के ताले चटकाकर चोर २७ हजार नगद तथा गहने चोरी कर ले गए। वहीं बहोडापुर थाने के आनंग नगर निवासी डीके पाठक के सूने मकान के ताले तोडकर चोर आधा लाख का माल चोरी कर ले गए। सबंधित थाना पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।
सास को हंसिया मारने वाली बहू को ७ साल की सजा
ग्वालियर । गोहद के न्यायालय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार गुप्ता द्वारा हत्या के प्रयास के एक मामले में सास के सिर में हंसिया मारने वाली उसकी पुत्र वधू को ७ साल की सजा व ८ हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किए जाने की सजा सुनाई है। इस मामले में अपर लोक अभियोजक दीवान सिंह गुर्जर द्वारा अभियोजन पक्ष प्रस्तुत किया गया।
एडीपीओ प्रवीण सिंह सिकरवार के मुताबिक घटना १३ फरवरी २०१६ की है। आरोपी विनीता पर््िी दिलीप निवासी जेतपुरा थाना गोहद चौराहा द्वारा अपनी सास शीला देवी पत्नी नरेश श्रोती पर सिर में हंसिया मारकर जान लेवा हमला किया गया था। फरियादी शीलादेवी ने घायलावस्था में गोहद अस्पताल में रिपोर्ट लिखाई थी कि उसकी बहू विनीता से दिलीप का केस न्यायालय चल रहा है। ८ वर्ष से बहू का घर आना जाना नहीं था। १३ फरवरी को शाम करीब ८:०० बजे विनीता घर पर आई और बोली तुम्हारे लड़के ने मुझे छोड़ दिया है। मैं आज तुम्हें बताती हूं और पास में पड़ा हंसिया उठाकर सिर में दे मारा। जिससे फरियादिया गंभीर रूप घायल हो गई। जिस पर मामला दर्ज कर विवेचना उपरांत विचारण के लिए न्यायालय में पेश किया गया। जहां सजा से दंडित किया गया।

LEAVE A REPLY