गर्मी से बेहाल हुए ग्वालियर वासियों को बारिश से मिली राहत

0
31

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
ग्वालियर में मानसून की बारिश शुरू हो गई है। रविवार को मानसूनी बारिश की शुरूआत धमाकेदार हुई। करीब एक घंटा अच्छा पानी गिरा,साथ ही तेल चली आंधी ने मौसम को कूल कर दिया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 1 और 2 जुलाई को अचंल में भारी बारिश हो सकती ह,ै जिसमें कई नाले उफान मारेंगे।
मौसम विभाग का कहना है कि ग्वालियर अंचल में 2 जुलाई को भारी बारिश होने की वजह यह है कि रविवार को बंगाल की खाड़ी में लो-प्रेशर एरिया बना है, इसके असर से ही अंचल के कई इलाकों में बारिश होगी और मानसून आगे बढ़ेगा। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून फिर उत्तरी अरब सागर, गुजरात, मध्यप्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है। मानसून की उत्तरी सीमा द्वारका, अहमदाबाद, भोपाल, जबलपुर, लखीमपुर, मुक्तेष्वर से होकर गुजर रही है। इसकी वजह से ग्वालियर व चबंल संभाग में अच्छी बारिश हो सकती है।
——————————-और यहां रोप पौधे—————————————–
चौहान की स्मृति में सांसद ने रोपे फलदार पौधे
ग्वालियर। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने आज रविवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान शहर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।रविवार की सुबह सांसद श्री शेजवलकर ने कोटेश्वर चौहान पर पौधारोपण किया तथा नागरिकों को पौधों के संरक्षण के लिए प्रेरित किया। पौधारोपण निगम के राजस्व अधिकारी लोकेन्द्र सिंह चौहान के पिताजी स्वर्गीय विजय सिंह चौहान की स्मृति में वृक्षारोपण मे दो दर्जन से अधिक छाया और फलदर पौधे रोप गए। इसके साथ ही सांसद श्री शेजवलकर ने श्री चौहान के निवास पर पहुँचकर उनके पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया।सांसद शेजवलकर के साथ पार्षद जगत सिंह कौरव, रामेश्वर भदोरिया के साथ बड़ी संख्या मे स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

सांसद शेजवलकर ने लिया अनेक कार्यक्रमों में भाग
ग्वालियर। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर कुशवाह महासभा द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह एवं महावीर इंटरनेशनल के शपथ ग्रहण समारोह सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लिया।

LEAVE A REPLY