BJP ने रचा इतिहास, अपने बूते 300 सीटों के पार;लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने के बाद BJP मुख्यालय पहुंचे PM मोदी

0
18

नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव 2019  के लिए गुरुवार को हो रही वोटों की गिनती में अभी तक प्राप्त रुझानों के अनुसार बीजेपी करीब 300 सीटों के साथ फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है। दोपहर तीन बजे तक प्राप्त रुझानों के अनुसार, भाजपा देश भर में 300 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। अन्य दलों की बात करें तो आंध्रप्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद अच्छा दिख रहा है। पार्टी ने राज्य की सभी 24 सीटों पर बढ़त बना रखी है। तमिलनाडु में द्रमुक 23 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में 22 सीटों पर आगे चल रही है। उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी बसपा 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। महाराष्ट्र में शिवसेना को 18 सीटों पर जबकि बिहार में जद(यू) को 15 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। लोजपा छह, राकांपा छह और शिअद दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। लोकसभा चुनाव के शानदार प्रदर्शन को लेकर बीजेपी में जश्न का माहौल है। बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ता उत्साहित हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने दी बीजेपी और पीएम मोदी को बधाई
लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे बीच विचारधारा की लड़ाई है। वहीं, अमेठी सीट पर बात करते हुए राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को बधाई दी।
पीएम मोदी ने एक और ट्वीट किया
लोकसभा चुनाव के नतीजे पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा कि मैं हर भाजपा कार्यकर्ता को उसके दृढ़ निश्चय, दृढ़ता और कड़ी मेहनत के लिएसलाम करता हूं। वे हमारे विकास के एजेंडे को लेकर घर-घर गए।
भाजपा काशी प्रांत कार्यालय में ढोल-ताशे के बीच जीत का जश्न
वाराणसी संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिल रही जबरदस्त बढ़त के बीच यहां भाजपा काशी प्रांत कार्यालय में पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। दोपहर करीब तीन बजे 22वें दौर की मतगणना के बाद वाराणसी से भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी 3,33,078 मतों से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव से आगे चल रहे हैं। नरेंद्र मोदी को 4,76,963 मत मिले, जबकि शालिनी यादव को 1,43,885 मत मिले। वहीं कांग्रेस के अजय राय को 96,324 मत मिले हैं।
बीजेपी मुख्यालय पहुंचे अमित शाह
लोकसभा चुनाव के शानदार नतीजों के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी मुख्यालय पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

LEAVE A REPLY