बीजेपी को बड़ा झटका ,चौधरी राकेश सिंह कांग्रेस में वापस

0
52

-2013 में भाजपा में शामिल नहीं हुये होते तो कांग्रेस में अब वह मुख्यमंत्री होते
ग्वालियर ।अजयभारत न्यूज
भारतीय जनता पार्टी को आज अभी मध्यप्रदेश में बडा झटका लगा है। उसके वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।वह पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष उनकी लोकसभा हेतु नामजदगी के समय पुन: कांग्रेस में शामिल हुुए । बीते 5-6 वर्ष पूर्व कांग्रेस विधायक दल का उपनेता पद छोडकर भाजपा में शामिल हो गये थे और तभी से भाजपा में उपेक्षा व दोहरे बर्ताव के शिकार थे।
उनके बारे में राजनैतिक पंडितों का अनुमान था कि यदि वह उस समय 2013 में भाजपा में शामिल नहीं हुये होते तो कांग्रेस में अब वह मुख्यमंत्री होते। उन्हें मध्यप्रदेश में सर्वमान्य ब्राम्हण नेता के रूप में जाना जाता है। राजनैतिक रूप से परिपक्व चौधरी राकेश सिंह दिग्विजय सिंह सरकार में आवास व पर्यावरण मंत्री रह चुके है। उन्हें गंभीर,ईमानदार व मिलनसार राजनीतिक के रूप में जाना जाता है। उनकी प्रदेश भर में समर्थको की फौज भी है।
भाजपा में आने के बाद बीते 5-6 वर्षों में वह काफी घुटन महसूस कर रहे थे। कई बार उनके पार्टी छोडने की खबरें भी उडी,लेकिन वह सही मौके के इंतजार में थे, उन्हें भाजपा ने विधायक से लेकर सांसदी के टिकट के वायदे भी किये थे लेकिन भाजपा ने पूरे नहीें किये जिस कारण वह दुखी थे। आज उन्होंने इसी को लेकर भाजपा छोड दी, भाजपा ने उन्हें कूप मंडूप बना दिया था। और यह बात भी सही है कि जब वह भाजपा में गये थे तो उस समय कांग्रेस में उनकी गिनती प्रदेश भर के नंबर वन लीडर में होती थी और वह विधानसभा चुनाव में सीएम के चेहरे के रूप में कांग्रेस द्वारा प्रोजेक्ट किये जाते ।
अब बेहद सुकून महसूस कर रहा हूँ
पूर्व मंत्री व कांग्रेस में शामिल हुये चौधरी राकेश सिंह ने दैनिक अजयभारत से चर्चा में कहा कि उन्होंने घर वापसी की है और वह अब बेहद सुकून महसूस कर रहे है। चौधरी राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा बात पर कायम रहने वाली पार्टी नहीं है उन्हें भी बरगलाया गया था। लेकिन अब वह अपनी पार्टी में है और कांग्रेस के लिये जी जान से काम करेंगे।

LEAVE A REPLY