मैं महामंत्र णमोकार से ही सभी का इलाज करता हूं…नाटक मंच किया

0
19

-जैन मेले मे नृत्य, प्रभू भक्ति भजन संध्या, नाट्क मंचनो का हुआ आयोजन
-गोपाचल पर्वत पर हुआ जैन मेले का आयोजन, बच्चो के सांस्कृतिक रंगरगा कार्यक्रम
ग्वालियर ।अजयभारत न्यूज
गांव में एक तांत्रिक रहता था वह सब का इलाज करता था पर जैनों का इलाज नहीं करता था क्योंकि उसे यह लगता था कि जो भी जैनी उसके पास आता है वह महामंत्र णमोकार का अपमान करते है इसलिए वह किसी भी जैनों का इलाज नहीं करता था महामंत्र णमोकार जैनियों का महामंत्र है जिसके द्वारा तांत्रिक ने कई सिद्धियां प्राप्त करी थी 1 दिन सभी जैन मिलकर तांत्रिक को रोककर पूछते हैं कि आप हमारा इलाज क्यों नहीं करते तब तांत्रिक बताता है कि मैं महामंत्र णमोकार से ही सभी का इलाज करता हूं इसलिए मैं किसी जैनियों का इलाज नहीं करता क्योंकि तांत्रिक की नजर में जैनो का इलाज करना मतलब है महामंत्र णमोकार का अपमान करना। यह नाटक नेमिनाथ जैन मिलन महिला नेमिनाथ के कलकार तांत्रिक अंशु जैन, सेवक चिराग जैन, गुप्ता परी जैन सहित जैनी भाई खुशी जैन और बाकी 6 लोग ने रविवार को महावीर जंयती महोत्सव समिति एवं अखिल जैन समाज वृहत्तर के तत्वाधान मे फूलबाग स्थित जैन सिद्धक्षेत्र गोपाचल पर्वत पर जैन मेले मे प्रस्तुति दी।
—————————–
इन्होने किया मेले का षुभारंभ
जैन समाज के प्रवक्ता सचिन जैन ने बताया कि मेडिटेषन गुरू विहसंत सागर मुनिराज एवं मुनिश्री विष्वसूर्य सागर महाराज के सानिध्य एवं मेले के मुख्य अतिथि आर.के जैन ए.डी.जे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता डाॅ वीरेंद्र गंगवाल (अध्यक्ष पूर्व चेम्बर आफ कामर्स) एवं गोपाचल के मंत्री अजीत वरैया ने मेले का षुभारंम भगवान पाष्र्वनाथ के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्यअतिथिओ का सम्मान महावीर समिति के मुख्य संयोजक विनय कासलीवाल, गोपाचल के मंत्री अजीत वरैया, प्रंषात गंगवाल, हीरालाल वरैया, नरेष रावंका, पकज वाकलीवाल बालचन्द्र जैन एवं पदा धिकारियों द्वारा षाॅल श्रीफल स्मृतिचिन्ह् व माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन नीरज छाबड़ा एवं आभार गोपाचल के मंत्री अजीत वरैया ने किया।
————————-
महिलाओ ने किया सामूहिक स्वागत नृत्य-
मेले का षुभारंभ पनिहार महिला मंडल ने मोर नाचे रे चकौर नाचे महावीर थारे जन्म में भक्त नाचे…भजन पर मंजू पाटनी, अनिता जैन आरती जैन, मंजुला जैन, सविता जैन ने सामूहिक स्वागत नृत्य किया। आयुरा आयुशी जैन एंड गुप की ओर से गुप नृत्यो की षानदार प्रस्तुतिया दी गई।
———————————————–
प्रभुभक्ति भजनो की विषेश प्रस्तुतिया दी
संगीतकर पार्टी के गायक षुभम जैन सैमी ने महावीर अहिंसा के पुजारी…नगरी में देखों छाई खुषी अपरम्पार…. .मेरे वीर प्रभु के द्वारे ढोल बाजे रे….भक्तों चलो सोनागिर पहाड़ी पर. .णमोकार मंत्र हमें प्राणों से प्यारा इसने लाखों को है तारा…मेरे घर के सामने प्रभु का मंदिर बन जाये…ऐसे ही भक्तिपूर्ण गीतो व भजनों पर षानदार प्रस्तुति दी। तो सभागार में उपस्थित सैलानियो की तालियो की गडगडहाट से गूॅज उठी।

LEAVE A REPLY