नए रेलवे ओवरब्रिज से यातायात प्रारंभ

0
19

ग्वालियर ।अजयभारत न्यूज
ग्वालियर रेलवे स्टेशन के समीप निर्मित रेलवे ओवरब्रिज से यातायात प्रारंभ कर दिया गया है। कलेक्टर अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन और विभागीय अधिकारियों ने रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण कर यातायात प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए। निर्देश के परिपालन में गुरूवार 14 मार्च को शाम 5 बजे से आम जनों के लिए यह रेलवे ओवरब्रिज प्रारंभ कर दिया गया है।
————————————
एक मार्ग ही प्रारंभ किया
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि इस रेलवे ओवरब्रिज के प्रारंभ हो जाने से स्टेशन आने-जाने वाले यातायात को सुगमता मिलेगी और यातायात की समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि नए रेलवे ओवरब्रिज से पड़ाव की ओर आने वाला यातायात आ सकेगा। पड़ाव से स्टेशन की ओर जाने वाला यातायात पुराने ओवरब्रिज के माध्यम से जायेगा।कलेक्टर श्री चौधरी ने यह भी बताया कि नए ओवरब्रिज से अभी एक मार्ग ही यातायात के लिए प्रारंभ किया जा रहा है। दूसरे मार्ग का कार्य किया जा रहा है, जो आगामी दिनों में आम जनों के लिए खोला जायेगा।
—————————————
यातायात को सुगमता मिलेगी
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि इस नए पुल के प्रारंभ होने से स्टेशन की ओर आने-जाने वाले यातायात को सुगमता मिलेगी और लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ग्वालियर में निर्मित अन्य ओवरब्रिजों का काम भी तेजी से किया जा रहा है। इन सभी ब्रिजों के बन जाने से शहर की यातायात व्यवस्था को और बेहतर किया जा सकेगा।निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
————————————————–
भाजपा नेताओं ने पैदल चलकर मनाई खुषी
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रयास से बना पड़ाव आरओबी को आज प्रशासन ने जनता के लिए खोल दिया है। पडाव आरओबी के बन जाने से शहर के यातायात को काफी परेशानी से निजात मिल जाएगी। इस पुल के निर्माण में 49 करोड़ 44 लाख रूपए का खर्च आया है। साथ ही पुल की लम्बाई 540 मीटर एवं चौड़ाई 18 मीटर है। पुल के खुल जाने से जनता को काफी प्रसन्न्ता हुई है। इस अवसर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पैदल चलकर खुशी जाहिर की।
इसके अलावा निर्माणाधीन चार और आरओबी विवेकानंद नीडम बन रहा है जिसकी लागत 42 करोड 73 लाख है, रेसकोर्स रोड पर बनने वाले आरओबी की लागत 35 करोड 81 लाख, मलगढा पर बनने वाले आरओबी की कीमत 23 करोड 70 लाख और शताब्दीपुरम यादव धर्मकांटे पर निर्माणाधीन आरओबी की कीमत 20 करोड 73 लाख है। इन चारों आरओबी के बनने से ग्वालियर की जनता को टैªफिक से निजात मिलेगी।
इस अवसर पर महापौर विवेक शेजवलकर, साडा के पूर्व अध्यक्ष राकेश जादौन, रामेश्वर भदौरिया, दीपक शर्मा, धर्मेंद्र राणा, विहवल सेंगर, विवेक प्रताप सिंह चौहान, नूतन श्रीवास्तव, जगत कौरव, धर्मेन्द्र कुशवाह, राजू सेठ, निखिल विजयवर्गीय, संजीव बोहरे, महेंद्र खत्री, बलबीर सिंह तोमर, गिर्राज कंषाना, अर्पित भार्गव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY